Advertisement
trendingPhotos2267720
photoDetails1hindi

जून में घूमने के लिए भारत की इन 5 जगहों से बेहतर कुछ नहीं!

Best Places To Visit In June: चिलचिलाती गर्मी के बीच जून का महीना थोड़ी राहत लेकर आता है. पहाड़ों की खूबसूरती और हसीन मौसम का लुत्फ उठाने के लिए जून महीना घूमने का बेहतरीन समय माना जाता है. अगर आप भी जून में घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो भारत में घूमने के लिए ये 5 बेहतरीन जगहें आपके लिए हैं:

मनाली, हिमाचल प्रदेश

1/5
मनाली, हिमाचल प्रदेश

हिमालय की गोद में बसा मनाली पहाड़ों की खूबसूरती का खजाना है. जून में यहां का मौसम खुशनुमा रहता है. आप यहां रोहतांग दर्रे की खूबसूरती देख सकते हैं, रिवर राफ्टिंग का मजा ले सकते हैं, या फिर हिमालय की वादियों में ट्रैकिंग का आनंद उठा सकते हैं. 

मुनस्यारी, उत्तराखंड

2/5
मुनस्यारी, उत्तराखंड

उत्तराखंड में स्थित मुनस्यारी अपनी शांत और मनमोहक सुंदरता के लिए जाना जाता है. जून में यहां का मौसम घूमने के लिए एकदम सही रहता है. आप यहां हिमालय के शानदार नज़ारों का लुत्फ उठा सकते हैं, मुनस्यारी टॉप पर ट्रैकिंग कर सकते हैं, या फिर हौंद कुंड जैसे खूबसूरत झरनों को देख सकते हैं.

कश्मीर

3/5
कश्मीर

जन्नत के नाम से मशहूर कश्मीर घूमने के लिए किसी परिचय का मोहताज नहीं है. जून में यहां का मौसम हसीन होता है. आप यहां डल झील की शानदार खूबसूरती का दीदार कर सकते हैं, पहलगाम की वादियों में घूम सकते हैं, या फिर गुलमर्ग में गोंडोला राइड का मजा ले सकते हैं.

कूनूर, तमिलनाडु

4/5
कूनूर, तमिलनाडु

पहाड़ों से इतर अगर आप किसी हिल स्टेशन पर घूमना चाहते हैं तो कूनूर एक बेहतरीन विकल्प है. नीलगिरी पहाड़ियों में स्थित कूनूर हसीन चाय के बागानों और खूबसूरत झरनों के लिए जाना जाता है. जून में यहां का मौसम सुहाना होता है. 

दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल

5/5
दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल

चाय के बागानों और खूबसूरत पहाड़ियों के लिए मशहूर दार्जिलिंग घूमने के लिए जून का महीना एकदम सही है. यहां आप वर्ल्ड फेमस टॉय ट्रेन में बैठकर वादियों के दिलकश नजारे को इंजॉय कर सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़