Advertisement
trendingPhotos2387452
photoDetails1hindi

मुंबई में आलीशान बंगला, करोड़ों का फ्लैट...ये है दुनिया का सबसे अमीर भिखारी, जानिए कितनी है कुल संपत्ति

भरत जैन नाम का एक भिखारी न केवल भारत में बल्कि दुनिया का सबसे अमीर भिखारी है. मुंबई का रहने वाला भरत जैन के पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है.  

World's richest beggar

1/5
World's richest beggar

जब हम भिखारियों के बारे में सोचते हैं तो आमतौर पर हमारे सामने अत्यधिक गरीबी में जी रहे किसी ऐसे व्यक्ति की तस्वीर आती है, जो हर दिन गुजारा करने के लिए संघर्ष कर रहा होता है . लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक भिखारी ऐसा भी है जिसकी संपत्ति करोड़ों में है? 

 

Bharat Jain beggar

2/5
Bharat Jain beggar

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, भरत जैन नाम का एक भिखारी न केवल भारत में बल्कि दुनिया का सबसे अमीर भिखारी है. मुंबई का रहने वाला भरत जैन के पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है. यानी यह भिखारी संपत्ति के मामले में कई पढ़े-लिखे कॉरपोरेट प्रोफेशनल्स को भी पीछे छोड़ दिया है.

 

Bharat Jain beggar

3/5
Bharat Jain beggar

रिपोर्ट के मुताबिक, आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण भरत जैन को पढ़ाई छोड़नी पड़ी. हालांकि, इन सभी चुनौतियों के बावजूद उन्होंने शादी की और उनके दो बेटे भी हैं. भरत जैन अपने दोनों बेटों को पढ़ा रहे हैं. भरत जैन की कुल संपत्ति लगभग 7.5 करोड़ बताई गई है. और वह प्रत्येक महीने लगभग 60 हजार रुपये से लेकर 75 हजार रुपये तक कमा लेते हैं. 

 

Bharat Jain beggar

4/5
Bharat Jain beggar

भरत ने भीख मांगकर न सिर्फ पैसा कमाया है बल्कि कई जगह निवेश भी किया है. उनके पास मुंबई में 1.4 करोड़ रुपये के दो फ्लैट हैं. साथ ही उन्होंने ठाणे में दो दुकानों में निवेश कर रखा है. दोनों दुकानों से भरत को 30 हजार रुपये की मासिक किराये मिलती है. इस तरह भीख मांग कर होने वाली कमाई के इतर भी आय का एक जरिया है.

 

Bharat Jain beggar

5/5
Bharat Jain beggar

इतनी संपत्ति होने के बाद भी भरत जैन मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस और आज़ाद मैदान जैसी जगहों पर भीख मांगता है. वह परेल इलाके में रहता है और उसके बच्चे कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़