Advertisement
trendingPhotos2451217
photoDetails1hindi

1 फिल्म से कमाती हैं करोड़ों, बड़े फिल्ममेकर हैं पति देव; फिर भी किराए पर रहती है ये 136 करोड़ की मालकिन; क्या आपने इन्हें पहचाना?

Bollywood Top Actress Net Worth: बॉलीवुड की कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जो एक फिल्म से करोड़ों की कमाई करती हैं और बड़े फिल्ममेकर्स की पत्नियां भी हैं, लेकिन फिर भी वो अपनी सादगी के लिए जानी जाती हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक फिल्म से करोड़ों की कमाई करती हैं. उनके पति इंडस्ट्री के जाने-माने फिल्ममेकर हैं, फिर भी वो किराए के मकान में रहती हैं. इतना ही नहीं, ये एक्ट्रेस अपनी लाइफस्टाइल को लेकर काफी डाउन टू अर्थ भी हैं. उनके लिए लग्जरी लाइफ से ज्यादा सुकून और सिंपल लाइफस्टाइल मायने रखता है. उनकी इस सादगी ने कई फैंस का दिल जीता है. चलिए जानते हैं कौन है ये बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस? 

कौन है ये बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस?

1/6
कौन है ये बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस?

बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस हैं जो एक फिल्म से करोड़ों रुपये कमाती हैं. उनकी अच्छी खासी नेटवर्थ होती है और वो अपनी लग्जरी लाइफ को लेकर लाइमलाइट में बनी रहती हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो खुद एक फिल्म से करोड़ों कमाती हैं और करोड़ों की मालकिन भी हैं, लेकिन बावजूद इसके वो किराए के घर में रहती है और अपनी सिपंल लाइफ के लिए जानी जाती हैं. इस एक्ट्रेस का नाम हिंदी सिनेमा की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार है, जिन्होंने कई हिट और सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. 

दशकों से बॉलीवुड पर कर रहीं राज

2/6
दशकों से बॉलीवुड पर कर रहीं राज

आज हम यहां 1995 में टीवी इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत करने वाले और आगे चलकर बॉलीवुड पर राज करने वाली खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस विद्या बालन के बारे में बता कर रहे हैं, जो सबसे पहले टीवी शो 'हम पांच' में नजर आई थीं और उन्होंने 2003 में बंगाली फिल्म 'भालो थेको' से अपना डेब्यू किया था. वहीं, उनकी बॉलीवुड डेब्यू फिल्म साल 2005 में आई 'परिणीता' थी. अपने इतने साल के करियर में विद्या अब तक 40 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं, जिनमें से कुछ हिट रहीं तो कुछ सुपरहिट रहीं. 

हैं करोड़ों की मालकिन फिर भी किराए पर रहती हैं विद्या

3/6
हैं करोड़ों की मालकिन फिर भी किराए पर रहती हैं विद्या

विद्या बालन की फैन फॉलोइंग में भी कोई कमी नहीं है. विद्या ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान ये खुलासा किया था कि वो आज भी मुंबई में किराए के माकन में रहती हैं. हालांकि, वो खुद एक फिल्म से करोड़ों रुपये कमाती. उनके पित एक बड़े फिल्ममेकर हैं, जो कई फिल्में बना चुके हैं. उनकी करोड़ों की नेटवर्थ हैं बावजूद इसके वो किराए के मकान में क्यों रहती हैं? इसके जवाब में उन्होंने बताया कि सपनों का घर खरीदना किस्मत पर निर्भर करता है. साथ ही उन्होंने बताया कि उनको किराए के घर में रहना क्यों पसंद है? 

किराए के घर में रहना क्यों है इतना पसंद?

4/6
किराए के घर में रहना क्यों है इतना पसंद?

विद्या बालन ने बताया कि करीब 15 साल पहले वो अपनी मां के साथ एक घर ढूंढ रही थीं. चेंबूर से लंबे सफर से बचने के लिए वो बांद्रा या जुहू में अपने काम के पास घर चाहती थीं. इस दौरान उन्हें एक सही घर मिला, लेकिन वो उनके बजट से ज्यादा महंगा था. उनकी मां ने उन्हें ईएमआई मैनेज करने की सलाह दी. विद्या ने फिर वो घर खरीद लिया. उन्होंने कहा, 'जब मैंने घर में एंट्री की तो मुझे ऐसा लगा जैसे ये मेरा ही घर है'. विद्या ने बताया कि जब उनकी मुलाकात और शादी फिल्म निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर से हुई तब भी वो नए घर की तलाश में थीं. 

इसलिए पति संग किराए के घर में रहती हैं विद्या

5/6
इसलिए पति संग किराए के घर में रहती हैं विद्या

विद्या ने बताया कि उन्होंने लगभग 25 घर देखे, लेकिन किसी पर भी दोनों की सहमति नहीं बन पाई. फिर आखिरकार एक ऐसा घर मिला, जो दोनों को पसंद आया, लेकिन वो किराए पर था. विद्या बालन ने बताया कि वे शुरुआत में उस घर को खरीदने के लिए तैयार नहीं थीं और किराए के घर में रहना भी उन्हें पसंद नहीं था. उन्होंने हमेशा कहा था कि वे किराए पर नहीं रह सकतीं. फिर दोनों ने कई और घर देखे, पर कोई भी पसंद नहीं आया. आखिर में वो वापस उसी प्रॉपर्टी पर लौटे और फैसला किया कि वे यहीं किराए पर रहेंगे.

136 करोड़ की मालकिन हैं विद्या बालन

6/6
136 करोड़ की मालकिन हैं विद्या बालन

विद्या बालन बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं और उनके पति एक बड़े फिल्म प्रोड्यूसर हैं. वे एक फिल्म के लिए 8 से 14 करोड़ रुपये तक फीस लेती हैं. इसके अलावा, ब्रांड एंडोर्समेंट से भी वे 1 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा लेती हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस के मुताबिक, उनकी टोटल नेट वर्थ लगभग 136 करोड़ रुपये है. इसके बावजूद, उन्हें किराए के घर में रहना ज्यादा पसंद है. वहीं, अगर उनके वर्कफ्रंट की बात करें तो वो जल्द ही कार्तिक आर्यन और तृप्ति डिमरी के साथ 'भूल भुलैया 3' में नजर आने वाले हैं, जो इसी साल दिवाली पर रिलीज होगी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़