Advertisement
photoDetails1hindi

'चक दे' की वजह से पूरी हुई सागरिका घाटगे और जहीर खान की लव स्टोरी, ऐसे माने थे परिवारवाले

Sagarika Ghatge, Zaheer Khan Love Story: बॉलीवुड और क्रिकेट दो ऐसी चीजें हैं जिनकी चर्चा हर भारतीय घर में होती है. एक्ट्रेस और क्रिकेटरों की लव स्टोरी हमेशा नजरों में बनी रहती है. एक्ट्रेस सागरिका घाटगे और क्रिकेटर जहीर खान की लव स्टोरी पर भी सबकी नजरें थीं. क्रिकेटर का परिवार एक्ट्रेस को बहू बनाने के लिए तैयार नहीं था, लेकिन फिर सागरिका की फिल्म 'चक दे' कमाल कर दिया.

 

सागरिका और जहीर की लव स्टोरी

1/7
सागरिका और जहीर की लव स्टोरी

2017 में शाहरुख खान की फिल्म 'चक दे' की हीरोइन सागरिका घाटगे ने पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान से अपनी कर सबको हैरान कर दिया. सागरिका की इस फिल्म ने ही जहीर खान के साथ शादी में अहम भूमिका ने निभाई थी. एक्ट्रेस और क्रिकेटर की लव स्टोरी किसी परीकथा से कम नहीं हैं. तो चलिए आपको सागरिका और जहीर की लव स्टोरी के बारे में बताते हैं.

लवबर्ड्स ने फैन्स को हमेशा ही हैरान किया

2/7
लवबर्ड्स ने फैन्स को हमेशा ही हैरान किया

अपनी डेटिंग के शुरुआती दिनों को गुप्त रखने से लेकर सोशल मीडिया पर सबसे प्यारी तस्वीरों के साथ अपनी सगाई के बारे में जानकारी देने, एक अंतरंग समारोह में शादी करना और अपने हनीमून से अद्भुत तस्वीरें पोस्ट करना, लवबर्ड्स ने फैन्स को हमेशा ही हैरान किया है. 

 

क्रिकेटर जहीर खान के साथ उनकी लव स्टोरी ने खूब सुर्खियां बटोरीं

3/7
क्रिकेटर जहीर खान के साथ उनकी लव स्टोरी ने खूब सुर्खियां बटोरीं

सागरिका घाटगे ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म 'चक दे' से की थी. प्रीति सभरवाल का किरदार निभाने वाली सागरिका को फैन्स ने खूब पसंद किया और वह तुरंत फेमस हो गईं. हालांकि, इतनी शोहरत कमाने के बाद भी सागरिका घाटगे का बॉलीवुड करियर उस तरह आगे नहीं बढ़ पाया, जैसी कई लोगों को उम्मीद थी, लेकिन क्रिकेटर जहीर खान के साथ उनकी लव स्टोरी ने खूब सुर्खियां बटोरीं.

 

बॉलीवुड पार्टी में हुई थी पहली मुलाकात

4/7
बॉलीवुड पार्टी में हुई थी पहली मुलाकात

जहीर खान और सागरिका घाटगे की मुलाकात कॉमन फ्रेंड्स के जरिए एक बॉलीवुड पार्टी में हुई थी. कुछ समय बाद दोनों लगातार एक-दूसरे से मिलने लगे और जल्द ही डेटिंग भी शुरू कर दी. जहीर ने सागरिका को डिनर पर बुलाया था और इसके बाद दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए. कुछ समय बाद जहीर ने सागरिका घाटगे को प्रपोज किया और उनकी दोस्ती रिश्ते में बदल गई. अंत में सागरिका ने जहीर का प्रपोजल स्वीकार कर लिया और दोनों एक साथ लोगों के सामने आने लगे. दोनों को पहली बार जहीर के लंबे समय तक साथी रहे पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह की शादी में एक साथ देखा गया था.

 

अप्रैल 2017 में किया सगाई का ऐलान

5/7
अप्रैल 2017 में किया सगाई का ऐलान

जब जहीर सागरिका के साथ रिलेशनशिप में आए तो दोनों ने इसे काफी समय तक बेहद प्राइवेट रखा. उन्होंने मीडिया के सामने एक-दूसरे के रिश्ते के बारे में ज्यादा बात नहीं की. अप्रैल 2017 में सागरिका ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए ऐलान किया कि उन दोनों ने सगाई कर ली है. इसके बाद इसी नवंबर में ही दोनों ने कोर्ट मैरिज की थी. 

सागरिका के परिवार को जहीर पहले से ही पसंद थे

6/7
सागरिका के परिवार को जहीर पहले से ही पसंद थे

सागरिका घाटगे राजघराने से ताल्लुक रखती हैं. वहीं, जहीर खान एक मुस्लिम परिवार से आते हैं. ऐसे में दोनों को अपने परिवारों को मनाने के लिए थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी. सागरिका के परिवार को जहीर पहले से ही पसंद थे. जहीर खान बहुत अच्छी मराठी बोलने लगे थे. ऐसे में सागरिका की मां को उनका मराठी बोलने का अंदाज बहुत पसंद आया था. सागरिका का परिवार जहीर को अपना चुका था, लेकिन क्रिकेटर को अभी भी अपने परिवार को मनाना था.

 

सागरिका की फिल्म देखकर माने थे जहीर के घरवाले

7/7
सागरिका की फिल्म देखकर माने थे जहीर के घरवाले

जहीर खान के घरवाले किसी एक्ट्रेस को अपने परिवार की बहू बनाने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थे. लेकिन जहीर की जिद को देखते हुए उनके सामने शर्त रखी गई कि वह पहले सागरिका की फिल्म देखेंगे और फिर तय करेंगे कि उन्हें क्या करना है और क्या नहीं. ऐसे में जहीर खान ने अपने घरवालों को फिल्म 'चक दे' दिखाई. फिल्म को देखने के बाद जहीर के परिवार ने सागरिका के लिए तुरंत हां कर दी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़