Advertisement
trendingPhotos2330360
photoDetails1hindi

China: पैंट में 100 से ज्यादा जिंदा सांप लिए घूम रहा था शख्स, कस्टम वालों ने पकड़ा

China Snake Smuggling: एक देश से दूसरे देशों की सीमा पर सोने और जानवरों की स्मगलिंग बढ़ती ही जा रही है. हाल ही में चीन शेंजेन शहर में सांपों की तस्करी का चौंका देने वाला मामला सामने आया है.

1/7

एक देश से दूसरे देशों की सीमा पर सोने और जानवरों की स्मगलिंग बढ़ती ही जा रही है. हाल ही में चीन शेंजेन शहर में सांपों की तस्करी का चौंका देने वाला मामला सामने आया है.

2/7

जालसाज हर बार अलग-अलग तरीकों से स्मगलिंग की कोशिश करते हैं. लेकिन चीन में सांपों की तस्करी का यह तरीका बेहद ही चौंकाने वाला है.

3/7

चीन और हॉन्गकॉन्ग के बॉर्डर पर स्थित शेंजेन शहर में एक ऐसा शख्स धरा गया जिसके पास 100 से ज्यादा सांप थे.

4/7

इससे भी ज्यादा हैरान करने वाला था तस्करी का तरीका. आरोपी ने इन सांपों को अपनी पैंट में छिपाकर रखा था. वह इन सांपों को चीन ले जाने की कोशिश कर रहा था.

5/7

चीन के कस्टम अधिकारियों के अनुसार आरोपी को यात्रियों की जांच के दौरान पकड़ा गया. आरोपी की पैंट की जेबों में छह कैनवास ड्रॉस्ट्रिंग बैग थे. और इन बैग में सांपों को सील किया गया था.

6/7

बैग में अलग-अलग आकार और रंग के जिंदा सांप थे. आरोपी के पास से 104 सांप जब्त किए गए. जिसमें मिल्क स्नेक और कॉर्न स्नेक भी थे. इनमें से कई सांप चीन में नहीं पाए जाते थे.

7/7

बता दें कि चीन दुनिया के सबसे बड़े जानवरों की तस्करी के केंद्रों में से एक है. लेकिन हाल के वर्षों में अधिकारियों ने इस अवैध व्यापार पर कड़ी नजर रखी है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़