Advertisement
trendingPhotos2356271
photoDetails1hindi

दुनिया के 5 सबसे खूंखार कत्ल की कहानी, जानकर तन-बदन में भर जाएगा खौफ

Dreadful Murders: वैसे तो कई लेखकों ने अपराध पर किताबें लिखी हैं, जिनमें दुनिया के सबसे खौफनाक कत्लों के बारे में विस्तार से बताया जाता है. साथ ही कई डॉक्यूमेंट्री फिल्मों में भी अपराध की कहानियों को दिखाया गया है. लेकिन इनमें सबसे खौफनाक कौन-कौन से हैं ये जान लीजिए.

1/7

कत्ल बहुत ही डरावने और दिल दहला देने वाले होते हैं. ये कहानियां हमें इंसानों की क्रूरता और मानसिकता के बारे में बहुत कुछ बताती हैं. आइए दुनिया के 5 सबसे डरावने मर्डर के बारे में जानते हैं. लेकिन ऐसी कहानियों को पढ़ना या सुनना कुछ लोगों के लिए परेशान करने वाला हो सकता है. यदि आप इसको लेकर संवेदनशील हैं, तो कृपया इसे न पढ़ें.

2/7
जैक द रिपर हत्याकांड:

19वीं सदी के अंत में लंदन में हुई इन हत्याओं ने पूरे शहर को दहशत में डाल दिया था. हत्यारे की पहचान कभी नहीं हो पाई और उसके क्रूर तरीकों ने लोगों को सदमे में डाल दिया था.

3/7
चार्ल्स मैनसन हत्याकांड:

1969 में चार्ल्स मैनसन और उसके अनुयायियों ने टेक्सास में कई हत्याएं की थीं. इन हत्याओं ने अमेरिका को हिलाकर रख दिया था और मैनसन एक कुख्यात सीरियल किलर बन गया था.

4/7
जेफ्री डहमर हत्याकांड:

1978 से 1991 के बीच जेफ्री डहमर ने 17 युवकों और बच्चों की हत्या की थी. उसने अपने शिकार के साथ अत्यंत क्रूर व्यवहार किया था और उनके शरीर के अंगों को रखा था.

5/7
एंड्रयू कुसीनोज़ हत्याकांड:

1980 के दशक में एंड्रयू कुसीनोज़ ने अपनी पत्नी और बच्चों सहित कई लोगों की हत्या की थी। उसने अपने अपराधों को छिपाने के लिए कई सालों तक पुलिस को गुमराह किया था।

6/7

होलोकॉस्ट:

यह इतिहास का सबसे बड़ा नरसंहार था, जिसमें लाखों यहूदियों को नाजियों ने मार डाला था. तस्वीरें- सभी सांकेतिक हैं

7/7

Note: ये कहानियां सिर्फ जानकारी के लिए बताई गई हैं, जो पब्लिक डोमेन में पहले से मौजूद हैं. ऐसा भी हो सकता है इनसे बड़े खौफनाक मर्डर केस दुनिया में हुए हों, जिनकी जानकारी हमें ना हो. इन हत्याकांडों के बारे में बहुत अधिक सोचना कुछ लोगों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है.

इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि इस कहानी को संतुलित तरीके से लें और अपनी मानसिक सेहत का ध्यान रखें. इसका मतलब किसी को भी किसी चीज के लिए प्रेरित करना नहीं है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़