Advertisement
trendingPhotos2431056
photoDetails1hindi

'हमें इसकी इजाजत नहीं थी...' पीरियड्स के दौरान मां हेमा और नानी ने लगाई थीं ये पाबंदियां; बेहद शॉकिंग है ईशा देओल के खुलासे

Esha Deol Revelation During Periods Restrictions: हिंदी सिनेमा के दो दिग्गज कलाकार धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल इन दिनों अपने एक इंटरव्यू को लेकर काफी सुर्खियों में बनी हुई हैं. अपने इंटरव्यू के दौरान ईशा ने अपने परिवार से जुड़े कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए. हाल ही में एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि उनके पिता धर्मेंद्र 18 साल की उम्र में उनकी शादी करवाना चाहते थे और उनकी नानी उनको छोटी स्कर्ट नहीं पहने देती थी. इसी बीच एक्ट्रेस ने अपनी मां हेमा मालिनी से जुड़ा भी एक बड़ा खुलासा किया और बताया कि पीरियड्स के दौरान उन्होंने क्या-क्या पाबंदियां लगाई थी? जो बेहद शॉकिंग है. 

पीरियड्स पर नहीं होती थी खुलकर बात

1/5
पीरियड्स पर नहीं होती थी खुलकर बात

22 साल पहले बॉलीलुड में कदम रखने वाली हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की बेटी ईशा देओल इन दिनों अपने इंटरव्यू को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. साल 2004 में आई 'धूम' एक्ट्रेस ईशा देओल ने अपने पीरियड्स के दौरान लगाए गए पाबंदियों के बारे में भी खुलकर बात की. ईशा ने बताया कि उनके घर में महिलाएं ही सब कुछ संभालती थीं. उन्होंने बताया कि वे अपनी मां हेमा, नानी जया चक्रवर्ती और के साथ रहकर बड़ी हुई हैं. दादी ईशा ने ये भी बताया कि बचपन में घर में पीरियड्स के बारे में खुलकर बात नहीं होती थी. 

पीरियड्स के दौरान लगाई थीं कई पाबंदियां

2/5
पीरियड्स के दौरान लगाई थीं कई पाबंदियां

हाउटरफ्लाई से बात करते हुए ईशा ने बताया, 'हमें मंदिर में जाकर पूजा करने की इजाजत नहीं थी. जब ऐसा होता है, तब आप अपने बाल धो सकते हैं और फिर पूजा कर सकते हैं. ये एक पुरानी परंपरा है और मैं इसका पालन आज भी करती हूं. अगर ये आपके घर की परंपरा है, तो मैं उसका सम्मान करती हूं'. आज भी भारत के कई घरों में इस परंपरा का पालन किया जाता है. ईशा ने बताया कि उन्हें स्कूल में सेक्स एजुकेशन और पीरियड्स के बारे में जानने का मौका मिला. 

घर में सबसे सख्त थी नानी

3/5
घर में सबसे सख्त थी नानी

ईशा देओल ने बताया, 'मैंने स्कूल में इसका पता लगाया. हमारे स्कूल में सेक्स एजुकेशन थी और हमें इसे अच्छे से और सही समय पर सिखाया गया. ये बहुत जरूरी है. कुछ माता-पिता असहज और शर्मीले महसूस करते हैं'. चैट के दौरान ईशा ने बताया कि बचपन में उनकी नानी बहुत ही सख्त थीं और घर में आने-जाने वाले हर इंसान पर बारीकी से नजर रखती थीं. उन्होंने बताया, 'मेरी नानी बहुत सख्त थीं. हमें स्पेगेटी और शॉर्ट स्कर्ट पहनकर बाहर जाने की इजाजत नहीं थी. मेरी नानी घर की सीसीटीवी कैमरा थीं'. 

घर में कौन आता-जाता है नानी रखती थी नजर

4/5
घर में कौन आता-जाता है नानी रखती थी नजर

ईशा ने आगे बताया, 'जैसे ही मैं और मेरे दोस्त घर में घुसते, नानी टीवी देख रही होती थी और वो अपने चश्मे से देखती थीं कि कौन आ-जा रहा है. मेरे दोस्त, जो मुझसे मिलने आते थे, वे जो चाहें पहनकर आते थे, लेकिन ऊपर से शर्ट पहनकर मेरे कमरे में जाकर उसे उतार देते थे. हमें देर रात तक जागने की इजाजत भी नहीं थी'. ईशा ने याद करते हुए बताया, 'एक वक्त ऐसा भी था जब मैं झूठ बोलकर घर से बाहर जाती थी. यहां तक कि जब हम थिएटर जाते थे, तो मेरी मां मेरी नानी को हमारे साथ भेजती थीं'. 

'धूम मचाले' से इंडस्ट्री पर छा गई थीं ईशा देओल

5/5
'धूम मचाले' से इंडस्ट्री पर छा गई थीं ईशा देओल

ईशा ने आगे बताया, 'वो समय बहुत अच्छा था. हम उनसे छिपकर इधर-उधर भाग जाते थे'. ईशा ने 2004 की फिल्म 'धूम' के हिट डांस गाने 'धूम मचाले' में अपने शानदार डांस से खूब सुर्खियां बटोरी थीं. संजय गढ़वी की इस एक्शन थ्रिलर के बाद वो 'दस', 'एलओसी: कारगिल', 'युवा' और 'नो एंट्री' जैसी कई और फिल्मों में नजर आईं. लंबे समय तक ब्रेक के बाद ईशा ने इंडस्ट्री में शानदार कमबैक किया. उनको सुनील शेट्टी, बरखा बिष्ट और राहुल देव के साथ 'हंटर: टूटेगा नहीं तोड़ेगा' सीरीज में देखा गया था. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़