Advertisement
trendingPhotos2419024
photoDetails1hindi

Ganesh Utsav 2024: गणेश चतुर्थी से अनंद चौदस तक कभी भी घर ले आएं ये चीजें, रुपयों-पैसों से भरे रहेंगे धन भंडार!

Ganesh Chaturthi 2024: देशभर में गणेश चतुर्थी की शुरुआत 7 सितंबर यानी आज से हो चुकी है. चौतरफा बप्पा के नारों की गूंज है. ऐसे में अगर आप भी गणपति की कृपा पाना चाहते हैं, तो 10 दिवसीय इस उत्सव के किसी भी दिन घर कुछ चीजों का लाना शुभ माना गया है. जानें ये चीजें

 

गणेश चतुर्थी 2024

1/8
गणेश चतुर्थी 2024

धार्मिक ग्रंथों में गणेश चतुर्थी का खास महत्व बताया गया है. भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से इस 10 दिवसीय उत्सव की शुरुआत होती है और अंनत चौदस के दिन गणेश के विसर्जन के साथ इस पर्व का समापन होता है. इन 10 दिनों में से घर में कुछ चीजों को लाने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. 

घर ले आएं ये चीजें

2/8
घर ले आएं ये चीजें

ज्योतिष शास्त्र में गणेश चतुर्थी पर कुछ चीजों को घर लाना बहुत ही शुभ माना गया है. मान्यता है कि इन शुभ दिनों में कुछ चीजों को घर लाना बहुत ही शुभ माना गया है. 

दूर्वा

3/8
दूर्वा

गणेश पूजा के दौरान दूर्वा पर थोड़ी सी हल्दी लगाकर गणपति को अर्पित करें. इसके बाद इस दूर्वा को अपने धन स्थान पर रख लें. ऐसा माना जाता है कि इस उपाय से धन लाभ के योग बनते हैं. 

पारद गणेश प्रतिमा

4/8
पारद गणेश प्रतिमा

गणेश उत्सव के दिनों में आप घर पर पारद की गणेश प्रतिमा भी ला सकते हैं. पारद गणेश जी की प्रतिमा घर लाने के बाद उसकी विधिविधान से पूजा करें और उसे लॉकर में रख दें. इससे बिजनेस से जुड़ी परेशानी दूर होती हैं. 

साबुत हल्दी

5/8
साबुत हल्दी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साबुत हल्दी के उपायों को अपनाकर जीवन में आ रही समस्याओं से निजात मिलती है. गणेश पूजा के दौरान सुबह हल्दी चढ़ाकर इसे अपने लॉकर में रख लें. 

गणेश मंत्र

6/8
गणेश मंत्र

धार्मिक शास्त्रों में गणेश मंत्र का भी विशेष महत्व बताया गया है. इसे सबसे ज्यादा सर्वोत्तम यंत्र माना गया है. गणेश चतुर्थी पर गणेश यंत्र घर ले आएं. इसके बाद आप पूजा कर अपने धन स्थान पर रख दें. इससे आपकी सभी समस्याएं दूर होंगी. 

चांदी के गणेश जी

7/8
चांदी के गणेश जी

अगर संभव हो तो चांदी के गणेश जी की प्रतिमा भी घर ला सकते हैं. इस प्रतिमा को धन स्थान पर रखें और नियमित रूप से उसकी पूजा करें. मान्यता है कि ऐसा करने से बप्पा का आशीर्वाद मिलता है और बिगड़े काम बनते हैं. 

शंख

8/8
शंख

इन दिनों में शंख घर लाना भी शुभ माना गया है. मान्यता है कि शंख में मां लक्ष्मी का वास होता है. इससे वास्तु दोष दूर होते हैं.  इसको घर लाने से आर्थिक दिक्कतों से भी छुटकारा मिलता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़