Advertisement
trendingPhotos2328903
photoDetails1hindi

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर कब से करेंगे ज्वाइन और कितना होगा कार्यकाल, सैलरी पर क्या अपडेट? जानें सबकुछ

Gautam Gambhir Team India Head Coach: बीसीसीआई ने गौतम गंभीर पर लगाए जा रहे कयासों पर ठप्पा लगा दिया है. बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर 2011 के वर्ल्ड चैंपियन गंभीर के नाम का ऐलान किया. टीम इंडिया मौजूदा समय में जिम्बॉब्वे दौरे पर है. लेकिन वहां अंतरिम कोच के तौर पर वीवीएस लक्ष्मण टीम की देख-रेख कर रहे हैं. अब गंभीर कब से ज्वाइन करेंगे और उनकी कितनी सैलेरी होगी, ऐसे कई सवालों के उत्तर जानने के लिए फैंस बेताब हैं. 

 

बीसीसीआई ने किया ऐलान

1/5
बीसीसीआई ने किया ऐलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव ने मंगलवार की शाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर गौतम गंभीर के कोच बनने की पुष्टि की. उन्होंने गंभीर को कोच बनने की बधाई के साथ उनका स्वागत किया. जिसके बाद गंभीर का भी रिएक्शन देखने को मिला और उन्होंने जय शाह और बीसीसीआई को धन्यवाद कहा. 

 

कब से करेंगे ज्वाइन?

2/5
कब से करेंगे ज्वाइन?

गौतम गंभीर की ज्वाइनिंग को लेकर बीसीसीआई ने मीडिया एडवाइजरी जारी कर दी है. टीम इंडिया फिलहाल जिम्बॉब्वे में टी20 सीरीज खेल रही है. इसके बाद श्रीलंका दौरे पर जाएगी. यही वो दौरा होगा जब गौतम गंभीर अपना पद संभालेंगे. इस दौरे पर भारतीय टीम को 3 टी20 और इतने ही वनडे मैच खेलने हैं. 27 जुलाई से भारत-श्रीलंका की टीमें टी20 सीरीज में भिड़ेंगी. 

 

गौतम गंभीर का कितना होगा कार्यकाल?

3/5
गौतम गंभीर का कितना होगा कार्यकाल?

पूर्व कोच राहुल द्रविड़ के कार्यकाल पर नजर डालें तो वनडे वर्ल्ड कप के बाद इसे बढ़ाया गया था. रोहित शर्मा और जय शाह ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक रुकने को कहा था, जिसके बाद उनका आईसीसी ट्रॉफी का सपना साकार हुआ. गौतम गंभीर इस पद पर 3.5 साल तक रहेंगे. उनका कार्यकाल 2027 के अंत में खत्म होगा. 

 

कितनी होगी गौतम गंभीर की सैलेरी?

4/5
कितनी होगी गौतम गंभीर की सैलेरी?

बीसीसीआई ने अभी तक गौतम गंभीर की सैलेरी को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी सैलेरी राहुल द्रविड़ से ज्यादा होगी. राहुल द्रविड़ को हेड कोच के पद पर सालाना 12 करोड़ रुपये मिलते थे. 

 

केकेआर को बनाया चैंपियन

5/5
केकेआर को बनाया चैंपियन

गौतम गंभीर ने आईपीएल 2024 में आईपीएल में अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी केकेआर में जबरदस्त वापसी की. उन्हें मेंटॉर का पद मिला था और जबरदस्त अंदाज में गंभीर ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम को संभाला. नतीजन केकेआर चैंपियन बनी और गंभीर हेड कोच की रेस में सबसे आगे हो गए. बीसीसीआई के सभी अधिकारियों ने उनका स्वागत किया और बधाई दी. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़