Advertisement
photoDetails1hindi

Google Maps का ये फीचर है कमाल का, भूल से भी भटकने नहीं देता है आपको रास्ता

Google Maps: गूगल मैप्स के इस फीचर के बारे में शायद ही आप जानते होंगे, लेकिन इसके बारे में जानना बेहद ही जरूरी है क्योंकि ये फीचर आपको मुसीबत में फंसने से बचा सकता है. 

1/5

स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाला हर शख्स आजकल गूगल मैप्स जरूर इस्तेमाल करता है, दरअसल ये आपको आपकी लोकेशन पर बड़ी ही आसानी से पहुंचा सकते हैं. गूगल मैप्स सिर्फ उस समय ही काम नहीं करता है जब आपके स्मार्टफोन की इंटरनेट कनेक्टिविटी खत्म हो जाती है. ऐसे में बीच रास्ते में आप बुरी तरह फंस सकते हैं. हालांकि ऐसा ना हो इस बात का ध्यान रखने में लिए गूगल्स मैप्स एक धाकड़ फीचर ऑफर करता है जो आपको इस सिचुएशन से बचाएगा.

2/5

 

गूगल मैप्स के जिस फीचर के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उसकी बदौलत आप इंटरनेट बंद करके भी अपनी लोकेशन पर पहुंच सकते हैं. 

3/5

 

जब आप नेटवर्क कवरेज से बाहर हो या फिर आपका इंटरनेट प्लान खत्म हो गया हो तब भी आप इस फीचर की बदौलत एकदम सही लोकेशन पर पहुंच जाएंगे और उसमें सबसे कम समय लगेगा. 

4/5

 

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए बस यूजर्स को अपने गूगल मैप्स के सर्च बार में जाकर ओके मैप्स टाइप करना रहता है इसके बाद आपके सामने मैप डाउनलोड करने का ऑप्शन आ जाता है. 

5/5

 

इसमें ऐप को डाउनलोड करने के बाद आप ऑफलाइन रहने के बाद भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. यह इतनी जोरदार तरीके से काम करता है कि आप यकीन ही नहीं कर पाएंगे कि यह बिना इंटरनेट के चल रहा है. ये फीचर आपके बड़े काम आएगा और आपको मिनटों में आपकी लोकेशन पर पहुंचा देगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़