Advertisement
trendingPhotos1787040
photoDetails1hindi

आमिर, संजय, अजय की बनी हीरोईन, जबरदस्त थी एक्टिंग, फिर भी छोड़नी पड़ी इंडस्ट्री, फिल्मों से हुई थी बाहर!

Gracy Singh Career: ग्रेसी सिंह ने इंडस्ट्री में कई हिट फिल्में की. लेकिन इसके बावजूद उनका करियर कामयाबी की उन बुलंदियों को नहीं छू सका जहां होना चाहिए था. लिहाजा टीवी से करियर का आगाज करने वालीं ग्रेसी को टीवी पर ही लौटना पड़ा.

टीवी से किया करियर का आगाज

1/5
टीवी से किया करियर का आगाज

ग्रेसी सिंह ने अपने छोटे से करियर में बड़े एक्टर्स संग काम किया. आमिर खान से लेकर अजय देवगन के साथ नजर आईं ग्रेसी ने टीवी से करियर की आगाज किया था. साल 1997 में वो अमानत सीरियल में सबसे पहले दिखीं और उनके एक्टिंग करियर का आगाज हो गया.

 

2001 में खुली किस्मत

2/5
2001 में खुली किस्मत

इसके बाद ग्रेसी सिंह की किस्मत खुली फिल्म लगान से. साल 2001 में आमिर खान स्टारर ये फिल्म रिलीज हुई तो भुवन के साथ-साथ गौरी के नाम का डंका भी बज उठा. इस फिल्म में उनके किरदार की चर्चा जमकर हुई और रातों रात बॉलीवुड में ग्रेसी छा गईं. इसके बाद ही उन्हें अच्छी फिल्मों के ऑफर मिलने लगे.

अजय, संजय, आमिर संग किया काम

3/5
अजय, संजय, आमिर संग किया काम

लगान के दो साल बाद 2003 में रिलीज हुई मुन्ना भाई एमबीबीएस और गंगाजल. इन दोनों ही फिल्मों में उनकी जोड़ी सुपरस्टार संजय दत्त और अजय देवगन के साथ बनी. फिल्में हिट तो रहीं लेकिन ना जाने क्यों ग्रेसी के करियर को इतनी सफलता मिलने के बाद भी मानो ग्रहण सा लग गया.

फ्लॉप हुई फिल्में, ढलता रहा करियर

4/5
फ्लॉप हुई फिल्में, ढलता रहा करियर

एक के बाद एक ग्रेसी की जो भी फिल्में आईं वो फ्लॉप होती गईं. कहा जाता है कि उस वक्त वो कई फिल्मों से बाहर भी हुईं जो बाद में बड़ी हिट हुईं लेकिन 2013 तक ग्रेसी की सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गईं. आखिरकार फिल्में छोड़ ग्रेसी ने फिर टीवी का साथ थामा.

फिर की टीवी पर वापसी

5/5
फिर की टीवी पर वापसी

साल 2015 से 2017 तक ग्रेसी सिंह ने संतोषी मां नाम के सीरियल में माता रानी बनीं औ उन्हें फिर से कामयाबी मिल गई. इसके बाद 2020-21 तक वो संतोषी मां- सुनाएं व्रत कथाएं में नजर आईं. लेकिन ये बात भी सही है कि दमदार रोल निभाने के बावजूद बॉलीवुड में ग्रेसी का करियर नहीं चमका.   

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़