Advertisement
trendingPhotos1797151
photoDetails1hindi

Grah Gochar: अगस्त में देखने को मिलेगा महाबदलाव, ये ग्रह करेंगे गोचर; इन राशियों की जागेगी सोई किस्मत

August 2023 Grah Gochar: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, समय-समय पर ग्रह राशि परिवर्तन करते रहते हैं. इसके साथ ही उनका उदय-अस्त और वक्री-मार्गी होना भी लगे रहता है. जब भी ग्रहों की स्थिति में कोई भी परिवर्तन होता है तो उसका असर मानव जाति पर पड़ता है. अगस्त का महीना शुरू होने वाला है. नये महीने में भी ग्रहों के राजा सूर्य, सेनापति मंगल और शुक्र गोचर करने जा रहे हैं. इसके साथ ही शुक्र गोचर करने के बाद अस्त होकर उदय होंगे. वहीं, बुध टेड़ी चाल यानी कि वक्री हो जाएंगे. 

surya gochar

1/6
surya gochar

ग्रहों के राजा सूर्य देव  17 अगस्त को दोपहर 1 बजकर 44 मिनट पर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. वह यहां 17 सितंबर तक प्रवास करेंगे. ​सूर्य गोचर से कुछ राशियों की यश और कीर्ति में वृद्धि होगी और कार्यों में सफलता मिलेगी. 

shukra gochar

2/6
shukra gochar

भौतिक सुख, समृद्धि और लग्जरी लाइफ के कारक ग्रह शुक्र 7 अगस्त को सुबह 10 बजकर 37 मिनट पर कर्क राशि में गोचर करेंगे. वह यहां 1 अक्टूबर तक संचरण करेंगे. शुक्र गोचर से मिथुन और वृश्चिक राशि वालों की किस्मत बदल सकती है.

mangal gochar

3/6
mangal gochar

ग्रहों के सेनापति मंगल 18 अगस्त की शाम 4 बजकर 12 मिनट पर ​कन्या राशि में गोचर करेंगे. वह यहां 3 अक्टूबर तक रहेंगे. मंगल गोचर से कर्क, मेष, वृश्चिक और मिथुन राशि के लोगों को​ विशेष लाभ होगा. 

shukra asta

4/6
shukra asta

शुक्र ग्रह 3 अगस्त को शाम 7 बजकर 37 मिनट पर सिंह राशि में अस्त होंगे. वह इसी में कर्क राशि में प्रवेश करेंगे और 19 अगस्त सुबह 5 बजकर 21 मिनट तक अस्त रहेंगे. शुक्र के अस्त होने से कर्क और मिथुन राशि के लोगों को विशेष लाभ होगा. 

shukra uday

5/6
shukra uday

भौतिक सुख-साधनों के दाता ग्रह शुक्र 19 अगस्तको सुबह 5 बजकर 21 मिनट पर कर्क राशि में उदय होंगे. किसी भी ग्रह का उदय होना शुभ माना जाता है. ऐसे में इसका कुछ राशियों पर सकारात्मक असर पड़ेगा.

budh vakri

6/6
budh vakri

बुद्धि के कारक ग्रह बुध 24 अगस्त को सिंह राशि में रात को 1 बजकर 28 मिनट पर वक्री होंगे. वह 16 सितंबर की रात 1 बजकर 50 मिनट तक उल्टी चाल यानी कि वक्री चाल चलेंगे, फिर सिंह राशि में ही मार्गी हो जाएंगे.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़