Advertisement
trendingPhotos2413430
photoDetails1hindi

बचपन में पिता की मौत तो गरीबी में कूड़े से उठाकर खाया खाना, मां ने दूसरों के घरों में धुले बर्तन, अब है सालाना कमाई 10.3 करोड़

Who is This Actress: आज हम आपको एक ऐसे सितारे की कहानी बताएंगे जिसने अपनी लाइफ का एक ऐसा वक्त गरीबी में काटा कि आज भी उसे वो दिन रह रहकर याद आते हैं. बचपन कांटों भरा गया तो पैसों की तंगी ने उन्हें बचपन में वो काम करने को मजबूर कर दिया जिसे आप सोच भी नहीं सकते. ये आज भले ही मोटी फीस लेती है लेकिन कभी वक्त ऐसा भी बीता कि लोगों को घर में बर्तन धोए तो कभी कूड़े के ढेर से खाना उठाकर खाया. चलिए आपको इस हस्ती की कहानी बताती हैं.

कौन हैं ये?

1/8
कौन हैं ये?

ये एक्ट्रेस और कॉमेडियन कोई और नहीं भारती सिंह है. भारती ने अपने करियर में वो सभी कुछ हासिल कर लिया जिसे हासिल करने में लोगों की उम्र गुजर जाती हैं. आज वो एक शो को होस्ट करने की मोटी फीस लेती हैं और उनकी सालाना कमाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीबन 10.93 करोड़ है.

 

अर्स से फर्श तक का सफर

2/8
अर्स से फर्श तक का सफर

उनका ये अर्स से फर्श तक का ये सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था. राह कांटों भरी थी और वो बिना उफ्फ किए उस पर चलती गई. अपने कई पुराने इंटरव्यू में भारती ने बताया था कि वो मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखती हैं. वो तीन भाई-बहन है. इनकी मां की शादी महज 17 साल की उम्र में हो गई थी और 23 साल की उम्र में वो तीन बच्चों की मां बन गई थीं. 

 

पिता की हुई बचपन में मौत

3/8
पिता की हुई बचपन में मौत

लेकिन जब भारती महज 2 साल की थीं तो उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूटा. उनके पिता की अचानक मौत हो गई जिसके बाद उनकी मां की लाइफ संघर्षों से भरी रही. ज्यादातर बचपन गरीबी में बीता. कई बार तो हम लोग आधा पेट खाना खाकर सोते थे. कई बार तो वो डस्टबिन से उठाकर खाना खाती थीं. 

गरीबी में काटा बचपन

4/8
गरीबी में काटा बचपन

एक दिन भारती की किस्मत चमकी और उन्हें 'द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज' शो मिला. इस शो में भारती ने अपनी कॉमिक टाइमिंग से लोगों को खूब हंसाया. इस शो में भारती ने लल्ली बनकर लोगों को इतना एंटरटेन किया कि उस रोल को लोग आज भी नहीं भूल पाए हैं.

ऐसे खुली किस्मत

5/8
ऐसे खुली किस्मत

इसके बाद साल 2010 में 'कॉमेडी सर्कस के सुपरस्टार', 'कॉमेडी सर्कस के तानसेन' और 'कॉमेडी सर्कस के अजूबे' जैसे कई कॉमेडी रियलिटी शोज में काम किया. धीरे-धीरे भारती की पॉपुलैरिटी बढ़ती गई और वो कृष्णा अभिषेक के साथ 'कॉमेडी नाइट्स बचाओ' और 'कॉमेडी नाइट्स लाइव' में भी दिखीं. 

फिल्मों में भी किया काम

6/8
फिल्मों में भी किया काम

टीवी शो में लोगों को हंसाने के अलावा भारती ने पंजाबी फिल्मों और बॉलीवुड फिल्मों में भी हाथ आजमाया. 'एक नूर', 'यमले जट यमले', 'जट एंड जूलिएट 2' में काम किया. इसके साथ ही अक्षय कुमार की फिल्म 'खिलाड़ी 786' और पुलकित सम्राट की फिल्म 'सनम रे' में भी दिखीं.

मिला जिंदगी का प्यार

7/8
मिला जिंदगी का प्यार

जहां एक ओर भारती अपने करियर की सीढ़ी चढ़ती जा रही थीं तो वहीं उनकी मुलाकात कॉमेडी सर्कस शो में हर्ष लिंबाचिया से हुई. हर्ष इसी शो के राइटर थे. इन दोनों की मुलाकात प्यार में बदल गई और दोनों ने एक दूसरे को करीबन 11 साल तक डेट किया. इसके बाद साल 2017 में शादी की. इन दोनों का एक बेटा है जिसका नाम लक्ष्य है जिसे प्यार से ये दोनों गोला बुलाते हैं.

 

कमाते हैं करोड़ों

8/8
कमाते हैं करोड़ों

भारती और हर्ष अपना ब्लॉग भी चलाते हैं जिसकी वजह से उनके यूट्यूब पर मिलियन फॉलोअर्स हैं. इसके अलावा पॉडकास्ट भी चलाते हैं. इन दोनों की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है और दोनों इंडस्ट्री में काफी मोटी रकम कमाते हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़