Advertisement
photoDetails1hindi

Guru Gochar 2024: 12 साल बाद गुरु का वृषभ राशि में प्रवेश, मेष-कर्क समेत इन राशियों की होगी चांदी

Guru Gochar 2024: वैसे तो सभी 9 ग्रह का अपना-अपना महत्‍व है लेकिन कुछ ग्रह ऐसे हैं जिनका जीवन पर बड़ा प्रभाव होता है. लेकिन कुछ ग्रहों को विशेष महत्‍व दिया गया है, इसमें देवताओं के गुरु बृहस्‍पति शामिल हैं. 12 साल बाद गुरु शुक्र की राशि वृषभ में गोचर करके 4 राशियों का भाग्‍य चमकाएंगे. 

 

गुरु गोचर 2024

1/6
गुरु गोचर 2024

देवताओं के गुरु बृहस्‍पति भाग्य, धन, विवाह और धर्म के कारक ग्रह हैं. इसलिए गुरु ग्रह को शुभ ग्रह माना गया है. कुंडली में गुरु का मजबूत होना जातक को भाग्‍यवान, धनवान और ज्ञानवान बनाता है. साथ ही उसे सुखी और प्रतिष्ठित जीवन देता है. गुरु ग्रह साल में एक बार राशि परिवर्तन करते हैं. साल 2024 में गुरु गोचर करके वृषभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं. 

1 मई को होगा 'महागोचर'

2/6
1 मई को होगा 'महागोचर'

1 मई को गुरु ग्रह का गोचर होगा. 1 मई को गुरु राशि परिवर्तन करके वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसा योग 12 साल बाद बन रहा है और अब अगला योग भी 12 साल के बाद ही बनेगा. इसलिए गुरु का वृषभ राशि में प्रवेश बड़ी घटना है. वैसे तो गुरु गोचर का असर सभी राशियों पर होगा लेकिन 4 राशि वालों के लिए यह बेहद शुभ रहने वाला है. 

मेष राशि

3/6
मेष राशि

इस समय गुरु मेष राशि में हैं और अब गोचर करके वृषभ राशि में जाएंगे. गुरु का राशि परिवर्तन मेष राशि के जातकों को शुभ फल देगा. इन जातकों को कामों में सफलता प्राप्त होगी. धन लाभ के अवसर मिलेंगे. शुभ समाचार मिलने के योग हैं. संतान से सुख मिलेगा. 

वृषभ राशि

4/6
वृषभ राशि

गुरु गोचर करके वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे और इस राशि के जातकों को बेहद शुभ फल देंगे. इन जातकों के जीवन में कई सकारात्‍मक बदलाव आएंगे. करियर में मनचाही उन्‍नति मिलेगी. धन लाभ होगा. आय के नए स्‍त्रोत बनेंगे. कार्यस्‍थल पर बड़ा सम्‍मान या उपलब्धि हासिल होगी. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी.

कर्क राशि

5/6
कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को गुरु का गोचर किस्‍मत का साथ दिलाएगा. कामों में सफलता मिलेगी. अब तक जो बाधाएं आ रही थीं, वो अपने आप दूर हो जाएंगी. भौतिक सुख मिलेगा. इनकम बढ़ेगी. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. परिवार के सदस्यों के साथ अच्‍छा समय बिताएंगे. वैवाहिक सुख मिलेगा. 

कन्या राशि

6/6
कन्या राशि

गुरु का गोचर कन्या राशि वालों के लिए भी अच्छा है. आपके जीवन में सौभाग्‍य दस्‍तक देगा. आपकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी. नौकरी-व्‍यापार में उन्‍नति होगी. इनकम बढ़ने के प्रबल योग हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़