Advertisement
trendingPhotos2400156
photoDetails1hindi

यह पंखा रात को बन जाता है AC! पानी की बौछार के साथ देता है ठंडी हवा; सोएंगे कुंभकरण की नींद

Water Sprinkler Fan: उमस ने लोगों को परेशान कर डाला है. चिपचिपी गर्मी से छुटकारा पाने के लिए लोग एसी का इस्तेमाल कर रहे हैं. लेकिन अभी भी कई घरों में एसी नहीं है. लेकिन आज हम आपको ऐसे पंखे के बारे में बताने जा रहे हैं, जो रात को एसी की तरह काम करता है. आपको चैन की नींद सुलाने में यह मदद करेगा.

 

water sprinkler fan

1/5
water sprinkler fan

गर्मी जाने के बाद बारिश का मौसम आया. इस मौसम में बहुत उमस पड़ती है. इस दौरान चिपचिपी गर्मी पड़ती है. बाहर गर्म हवा और घर के अंदर ह्यूमिडिटी बढ़ जाती है. एसी ही है जो राहत दे रहा है. अब एसी हर किसी की पहुंच में नहीं है. लेकिन क्या होगा अगर आपको एक ऐसा पंखा मिले जो पानी की बौछार के साथ ठंडी हवा दे? जी हां, आपने सही सुना! ये पंखा आपको गर्मी से राहत दिलाकर कुंभकरण की नींद सुला सकता है. आइए जानते हैं इसके बारे में....

क्या है water sprinkler fan?

2/5
क्या है water sprinkler fan?

आजकल बाजार में कई तरह के पंखे मिलते हैं, जिनमें से एक है वॉटर स्प्रिंकलर फैन. यह पंखा आपको हवा के साथ-साथ पानी के छींटे भी देता है, जिससे आपको तुरंत ठंडक मिलती है. इसे अक्सर शादियों या पार्टियों में देखा जाता है, लेकिन आप इसे घर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

गर्म हवा बन जाती है ठंडी

3/5
गर्म हवा बन जाती है ठंडी

यह पंखा आम पंखों से एकदम अलग है. यह गर्म हवा को पानी की बूंदों से ठंडा करके आपको ताजगी देता है. चाहे आप घर में हों या बाहर, यह पंखा हर जगह आपको ठंडक पहुंचाएगा.

कैसे करेगा काम?

4/5
कैसे करेगा काम?

ये पंखा पानी के नल से जुड़ा होता है. इसमें छोटे-छोटे छेद होते हैं जिनसे पानी की बूंदें निकलती हैं. जब आप नल खोलते हैं और पंखा चलाते हैं, तो ये बूंदें हवा के साथ मिलकर आपको ठंडी हवा देती हैं. आप अपनी पसंद के अनुसार पानी की मात्रा कम या ज्यादा कर सकते हैं.

कीमत भी ज्यादा नहीं

5/5
कीमत भी ज्यादा नहीं

आप इसको आसानी से किसी भी इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान से खरीद सकते हैं. अगर आप ऑनलाइन खरीदना चाहते हैं तो अमेज़न पर जाएं. वहां यह प्रोडक्ट आपको 15 से 20 हजार के बीच में मिल जाएगा. बता दें, यह आपको गर्मी और बारिश के दौरान गर्मी से राहत देगा. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़