Advertisement
trendingPhotos2334825
photoDetails1hindi

अमिताभ बच्चन के दामाद का बिजनेस, करिश्मा कपूर से निखिल नंदा रिश्ता क्या है? जानें श्वेता बच्चन के पति की नेटवर्थ

Nikhil Nanda Business: अनंत अंबानी के शुभ आशीर्वाद सेरेमनी में निखिल नंदा भी पहुंचे हैं. वह ससुर अमिताभ बच्चन और बेटी नव्या के साथ नजर आए. इस बीच चलिए आपको निखिल नंदा की स्टोरी बताते हैं. आखिर क्या बिजनेस हैं. कितना कमाते हैं और क्या करते हैं.

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में निखिल नंदा

1/6
अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में निखिल नंदा

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की 12 जुलाई 2024 को धूमधाम से शादी हुई. दुनियाभर की हस्तियां इस शादी में शरीक हुए. अब शनिवार को आशीर्वाद समारोह है जिसे मिनी रिसेप्शन के तौर पर देखा जा रहा है. अमिताभ बच्चन भी परिवार के साथ पहुंच चुके हैं.

ससुर और बेटी के साथ पहुंचे निखिल नंदा

2/6
ससुर और बेटी के साथ पहुंचे निखिल नंदा

शुभ आशीर्वाद सेरेमनी मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में हो रही है. जहां एक बार फिर बॉलीवुड सेलेब्स का तांता लगा है. अमिताभ बच्चन नातिन नव्या नवेली और जमाई राजा निखिल नंदा के साथ पहुंचे. तो चलिए बताते हैं आखिर निखिल नंदा कौन हैं और क्या बिजनेस हैं.

कौन हैं निखिल नंदा के पिता

3/6
कौन हैं निखिल नंदा के पिता

श्वेता नंदा बच्चन के पति निखिल नंदा हैं. वह मशहूर उद्योगपति राजन नंदा और ऋतु नंदा के बेटे हैं. राजन नंदा वही बिजनेसमैन हैं जिन्हें एस्कॉर्टस ग्रुप के प्रमुख थे. ये कंपनी ट्रैक्टर और कृषि टूल्स के लिए जानी जाती हैं. फरीदाबाद को इंडस्ट्री के रूप में विकसित करने का श्रेय इन्हीं को जाता है. साल 2018 में राजन नंदा का निधन हो गया और उनके बेटे निखिल नंदा ने बिजनेस की बागडोर संभाली.

कौन हैं निखिल नंदा और इनका बिजनेस

4/6
कौन हैं निखिल नंदा और इनका बिजनेस

निखिल नंदा का जन्म 18 मार्च 1974 में हुआ. वह दिल्ली के रहने वाले हैं. उन्होंने देहरादून के दून स्कूल से पढ़ाई की. फिर यूएसए बिजनेस की पढ़ाई करने चले गए. 16 फरवरी 1997 को अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन के साथ निखिल नंदा की शादी हुई. अब दोनों के दो बच्चे हैं. अगस्त्य नंदा और नव्या नवेली.

 

निखिल नंदा का करिश्मा कपूर से क्या रिश्ता है?

5/6
निखिल नंदा का करिश्मा कपूर से क्या रिश्ता है?

निखिल नंदा की मां रितु नंदा हैं. रितु बॉलीवुड के मशहूर कपूर खानदान की बिटिया हैं. मतलब कि वह राज कपूर की बेटी हैं. रिश्ते में ऋषि कपूर, राजीव कपूर और रणधीर कपूर सगे भाई हैं. मतलब ये कि निखिल नंदा के ऋषि कपूर सगे मामा हुए. इस नाते से अब श्वेता बच्चन की नीतू कपूर ममिया सास हुईं.

श्वेता नंदा बच्चन के पति निखिल नंदा की नेटवर्थ

6/6
श्वेता नंदा बच्चन के पति निखिल नंदा की नेटवर्थ

निखिल नंदा के एस्कॉर्ट्स कुबोटा लिमिटेड का रिवेन्यू 7014 करोड़ रुपये हैं. इनकी कंपनी में 10 हजार से ज्यादा लोग काम करते हैं. लाइफस्टाइल एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक, निखिल नंदा की कुल संपत्ति 60 करोड़ है. वह कंपनी के बतौर एमडी और डायरेक्टर होने के नाते 13.1 करोड़ रुपये सैली लेते हैं. कंपनी में उनकी 36.59% हिस्सेदारी है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़