Advertisement
trendingPhotos2263745
photoDetails1hindi

16 डिग्री पर भी AC नहीं फेंक रहा है ठंडक तो तुरंत चेक करवाएं, हो सकती हैं ये 5 दिक्क्तें

अगर आपका AC 16 डिग्री सेट होने पर भी ठंडी हवा नहीं दे रहा है, तो इसके कई कारण हो सकते हैं, अगर लगातार ये समस्या बनी हुई है तो आपको तुरंत ही इसे चेक करवाना चाहिए. आज हम आपको उन कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी वजह से आपका एयर कंडीशनर कूलिंग देना बंद कर देता है.

1/5

यदि AC को पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही है, तो यह ठीक से काम नहीं कर पाएगा. सुनिश्चित करें कि AC एक उचित आकार के सर्किट ब्रेकर से जुड़ा है और बिजली की आपूर्ति सुचारू रूप से हो रही है.

2/5

यदि एवैपोरेटर कॉइल पर बर्फ जम जाती है, तो यह हवा के प्रवाह को रोक सकता है और AC को ठंडी हवा नहीं बनाने देगा. AC को बंद करें और बर्फ को पिघलने दें। यदि समस्या बनी रहती है, तो एक तकनीशियन से जांच करवाएं.  

3/5

यदि थर्मोस्टैट खराब है, तो यह AC को गलत संकेत भेज सकता है, जिससे वह ठंडी हवा नहीं दे पाएगा. थर्मोस्टैट को बदलें या किसी तकनीशियन से जांच करवाएं.

 

 

4/5

यदि AC में रेफ्रिजरेंट कम है, तो यह ठंडी हवा नहीं बना पाएगा, समाधान: यदि आपको लगता है कि रेफ्रिजरेंट कम है, तो एक योग्य AC तकनीशियन से जांच करवाएं.

 

5/5

यदि एयर फिल्टर गंदा है, तो यह हवा के प्रवाह को रोक सकता है, जिससे AC ठंडी हवा नहीं दे पाएगा. एयर फिल्टर को नियमित रूप से (हर 2-4 सप्ताह में) साफ करें।

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़