Advertisement
trendingPhotos2371530
photoDetails1hindi

आंख बंद करके न खरीदें Earbuds, इन बातों का रखें ध्यान, मिलेगा शानदार एक्सपीरियंस

Earbuds Tips: आज के समय में ज्यादातर लोग ईयरबड्स का इस्तेमाल करते हैं. इसका यूज ज्यादातर म्यूजिक सुनने और कॉलिंग करने के लिए किया जाता है. आज के समय में मार्केट में कई ईयरबड्स मौजूद हैं, जो शानदार फीचर्स के साथ आते हैं. कुछ लोग ईयरबड्स खरीदते समय जल्दबाजी कर देते हैं. आज हम आपको बताते हैं कि ईयरबड्स खरीदते समय आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. 

 

आरामदायक फिट

1/5
आरामदायक फिट

ईयरबड्स आपके कानों में आराम से फिट होने चाहिए. अगर ये बहुत टाइट या ढीले होंगे तो आपको असुविधा हो सकती है और शोर भी आ सकता है. इसलिए, ईयरबड्स खरीदने से पहले उन्हें जरूर ट्राई करें. इससे आपको बाद में दिक्कत नहीं होगी और अच्छे से म्यूजिक का मजा ले पाएंगे. 

साउंड क्वालिटी

2/5
साउंड क्वालिटी

ईयरबड्स की साउंड क्वालिटी सबसे महत्वपूर्ण बात है. आप किस तरह का म्यूजिक सुनते हैं, इसके आधार पर आप अलग-अलग तरह की साउंड क्वालिटी चुन सकते हैं. कुछ लोग बेस ज्यादा पसंद करते हैं, तो कुछ लोग क्लियर और क्रिस्प साउंड पसंद करते हैं. कई ईयरबड्स एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन फीचर के साथ आते हैं, जो आस-पास की आवाज को कम कर देते हैं. 

 

बैटरी लाइफ

3/5
बैटरी लाइफ

ईयरबड्स की बैटरी लाइफ भी एक महत्वपूर्ण प्वॉइंट है. अगर आप लंबे समय तक म्यूजिक सुनते हैं या कॉल करते हैं तो आपको अच्छी बैटरी लाइफ वाले ईयरबड्स चुनने चाहिए. इससे आपको ईयरबड्स को बार-बार चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

 

फीचर्स

4/5
फीचर्स

आजकल ईयरबड्स में कई तरह के फीचर्स आते हैं, जिसमें एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन, वॉटर रेसिस्टेंस, टच कंट्रोल, इन-ईयर डिटेक्शन जैसे कई फीचर्स शामिल हैं. ये फीचर्स यूजर की सुविधा के लिए होते हैं. आप अपनी जरूरत के हिसाब से फीचर्स चुन सकते हैं. 

ब्रांड और कीमत

5/5
ब्रांड और कीमत

ईयरबड्स खरीदते समय ब्रांड और कीमत भी एक महत्वपूर्ण कारक होता है. आप अपने बजट के अनुसार ब्रांड चुन सकते हैं. लेकिन ध्यान रखें कि हमेशा महंगा ही अच्छा नहीं होता है. ईयरबड्स खरीदने से पहले उसके ऑनलाइन रिव्यू जरूर पढ़ें. इससे आपको ईयरबड्स की परफॉर्मेंस के बारे में और जानकारी मिलेगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़