Advertisement
trendingPhotos2049138
photoDetails1hindi

Maravanthe Beach: बाईं तरफ समंदर,दाईं ओर नदी, भारत के इस यूनिक सी बीच पर करें Road Trip

How To Reach Maravanthe Beach: हम अक्सर मालदीव जैसे आइलैंड नेशन जाने का ख्वाब देखते हैं, लेकिन लाखों रूपये का बजट देखकर मन मारकर रह जाते हैं, अगर आप तलाश करेंगे, तो पाएंगे कि भारत में कई ऐसे बीच डेस्टिनेशंस हैं जो किसी कुदरत के करिश्मे से कम नहीं है. आइए आज हम भारत के ऐसे समंदर के किनारे के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आकर लगेगा कि आप दूसरी दुनिया में पहुंच गए हैं. (Photos: Youtube/Daily Travel Hack)

सनसेट देखने जरूर जाएं

1/5
सनसेट देखने जरूर जाएं

फोटोग्राफी का शौक रखने वालों के लिए मरावंथे बीच (Maravanthe Beach)  किसी जन्नत से कम नहीं है, खासकर यहां का ड्रोन शॉट लाजवाब नजर आता है. यहां हर शाम सनसेट की तस्वीर और वीडियोज कैप्चर करने सैलानी आते हैं.

भारत का सबसे यूनिक सी बीच

2/5
भारत का सबसे यूनिक सी बीच

जरा सोचिए कि जब आप किसी रोड ट्रिप पर जा रहे हों और देखें कि सड़क के एक तरह समंदर की लहरें उठ रही हों और दूसरी तरह नदी का किनारा नजर आ रहा हो, ये किसी इमेजनरी वर्ल्ड में जाने जैसा अहसास होगा. आइए जानते हैं कि ये यूनिक टूरिस्ट स्पॉट कहां है.

रोड ट्रिप के लिए है परफेक्ट

3/5
रोड ट्रिप के लिए है परफेक्ट

कर्नाटक के उडुपी जिले में मरावंथे बीच (Maravanthe Beach) से जब आप गुजरेंगे तब सड़क के किनारे कार या बाइक रोककर फोटो और वीडियो कैप्चर करने की ख्वाहिश जरूर जा जाएगी. मैंगलोर से उत्तर कन्नड़ जिले के बीच स्थित ये समुद्री किनारा बेहद खास है.

समंदर और नदी के बीच सड़क

4/5
समंदर और नदी के बीच सड़क

नेशनेल हाईवे-17 ((NH17) से गुजरने पर यहां रोड के बाईं तरफ अरब सागर (Arabian Sea) की उठती लहरों का शोर, और दाईं ओर कोदाचद्री हिल्स (Kodachadri Hills) से निकलने वाली शांत सौपर्निका नदी (Sauparnika River) जो इसी समंदर में आकर मिल जाती है.

कैसे पहुंचें यहां?

5/5
कैसे पहुंचें यहां?

मरावंथे बीच घूमने के लिए सबसे पहले मैंगलौर एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशन पहुंचे, यहां से रेंट वाली बाइक या ट्रैक्सी लेकर नेशनेल हाईवे-17 से उडुपी जिले की तरफ जाएं. आप चाहें तो मंगलूरु जंक्शन या मंगलूरु सेंट्रल से ट्रेन पर बैठकर कुंदापुरा रेलवे स्टेशन जा सकते हैं, यहां से बीच की दूरी तकरीबन 26 किलोमीटर है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़