Advertisement
trendingPhotos2048516
photoDetails1hindi

Photos: लक्षद्वीप ही नहीं, खूबसूरती के मामले में भारत के ये 7 द्वीप भी हैं बेजोड़; अगले ट्रैवल प्लान में जरूर कर लें शामिल

Beautiful photos of undiscovered Indian islands: पीएम मोदी का लक्षद्वीप जाकर वहां की प्राकृतिक सुंदरता को अपने सोशल मीडिया हैंडल से ट्वीट करना मालदीव के नेताओं को बहुत नागवार गुजरा है. वहां के 3 मंत्रियों ने मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणियां की तो भारतीय इंटरनेट यूजर्स समेत बॉलीवुड स्टार और खिलाड़ियों ने उनकी क्लास लगा दी. वे #ExploreIndianIslands को टैग करके अपने सोशल मीडिया हैंडल से देश के विभिन्न खूबसूरत द्वीपों की फोटोज पोस्ट कर रहे हैं.

असम

1/7
असम

असम के सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता हिमंता बिस्वा सरमा भी इस मुहिम को आगे बढ़ाने में पीछे नहीं रहे. उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर 2 रिवर आईलैंड की 2 खूबसूरत तस्वीरें पोस्ट की. साथ ही बताया कि आप यकीन करें या न करें लेकिन असम में ऐसे 2 हजार नदी द्वीप मौजूद हैं.

माजुली द्वीप

2/7
माजुली द्वीप

हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि असम में दुनिया का सबसे बड़ा नदी द्वीप माजुली भी मौजूद है. यह हमारी संस्कृति और सभ्यता का प्रतीक है. जबकि उमानंदा दुनिया का सबसे छोटा नदी द्वीप है, जो भगवान शिव की भक्ति के लिए प्रसिद्ध है.

 

While we are talking about #ExploreIndianIslands, you wouldn’t believe it -Assam has 2,000 riverine & shifting islands.  Among them Majuli stands out for being the world’s biggest riverine island and cradle of our civilisation while Umananda is the world's smallest river… pic.twitter.com/39FvkVVhNP

— Himanta Biswa Sarma (@himantabiswa) January 7, 2024

अंडमान निकोबार द्वीप समूह

3/7
अंडमान निकोबार द्वीप समूह

फिल्म एक्टर रणदीप हुड्डा भी देश के प्रति अपनी भावनाओं को आगे रखने में पीछे नहीं रहे. उन्होंने ट्वीट करके अंडमान- निकोबार आईलैंड की खूबसूरत फोटोज अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर कीं. उन्होंने लिखा कि अंडमान निकोबार के द्वीपों की खूबसूरती किसी को भी अपना बना लेती है.

कालापानी जेल

4/7
कालापानी जेल

रणदीप हुड्डा ने आगे लिखा कि वीर सावरकर की शूटिंग के दौरान कालापानी जेल देखना जिंदगी का सबसे बड़ा अनुभव था. सभी भारतीयों को जीवन में एक बार कालापानी और अंडमान निकोबार को जरूर देखना चाहिए. 

India is so beautiful. Was over awed by the pristine beauty and the rich history of Andaman and Nicobar Islands while shooting the Kalapani chapter of Veer Savarkar’s life .. a must visit. #ExploreIndianIslands pic.twitter.com/BLb4d8niOd

— Randeep Hooda (@RandeepHooda) January 7, 2024

जॉन अब्राहम

5/7
जॉन अब्राहम

फिल्म एक्टर जॉब अब्राहम भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने एक्स हैंडल पर पोस्ट करके भारतीय आतिथ्य सत्कार की जमकर तारीफ की. उन्होंने लिखा कि अतिथि देवो भव और वृहद समुद्री जीवन हर किसी को भारतीय बीच की ओर खींच लेता है. 

लक्षद्वीप

6/7
लक्षद्वीप

जॉन अब्राहम ने आगे लिखा, अगर आप समुद्री बीच और प्रकृति के शांत वातावरण को एंज्वॉय करना चाहते हैं तो लक्षद्वीप आपके लिए बेस्ट जगह है. वहां की खूबसूरती आपको अपनी ओर खींच लेगी. 

With the amazing Indian hospitality, the idea of “Atithi Devo Bhava” and a vast marine life to explore. Lakshwadeep is the place to go.#exploreindianislands pic.twitter.com/CA1d9r0QZ5

— John Abraham (@TheJohnAbraham) January 7, 2024

द्वारका बीच

7/7
द्वारका बीच

एक इंटरनेट यूजर ने गुजरात में द्वारका के शिवराजपुर की तस्वीर पोस्ट की. श्रीकृष्ण मंदिर के पीछे अरब सागर के बीच पर प्रकृति की खूबसूरती हर किसी को अपनी ओर खींच लेती है. साथ ही आध्यात्मिकता की शक्ति भी वहां पर महसूस की जा सकती है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़