Advertisement
trendingPhotos2428039
photoDetails1hindi

आज श्रीहरि के साथ इन लोगों की किस्‍मत भी लेगी करवट, पढ़ें परिवर्तिनी एकादशी, 14 सितंबर 2024 का राशिफल

Horoscope Today 14 September 2024 : 14  सितंबर 2024, शनिवार को परिवर्तिनी एकादशी है. आज योगनिद्रा में लीन भगवान विष्‍णु करवट लेते हैं. साथ ही आज नक्षत्र उत्तराषाढ़ा और योग शोभन है. सुबह 09:38 से रात 08:43 मिनट तक भद्रा (पाताल) का साया रहने वाला है. 

मकर पर पड़ेगी मंगल-गुरु की दृष्टि

1/13
मकर पर पड़ेगी मंगल-गुरु की दृष्टि

तेज गति से चलते हुए चंद्रमा गुरू के घर को छोड़कर शनि के घर में प्रवेश करेंगे. मंगल और गुरु की मकर राशि पर दृष्टि पड़ने से कैसा बीतेगा मकर राशि सहित अन्य राशि के लोगों का दिन. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष

2/13
मेष

इस राशि के नौकरी पेशा लोग विचारों को स्वतंत्रता दें, इन पर किसी  तरह का बंधन लगाने से आपको बचना है. व्यापारी वर्ग का यदि कोई कानूनी विवाद चल रहा है, तो अनुभवी व्यक्ति को ही केस की जिम्मेदारी सौंपे अन्यथा आपका पक्ष कमजोर हो सकता है. धन का आगमन एक साथ न होकर रुक-रुक कर होगा जिसकी वजह से घरेलू खरीदारी से जुड़े कार्य अटक सकते हैं. फालतू की बातों और कार्यों  से खुद को बाहर निकालने के लिए  युवा वर्ग स्वयं को व्यस्त रखें तो ज्यादा अच्छा होगा.  सेहत ठीक न होने के कारण आज आप मदद करने के लिए इंकार कर सकते हैं, लेकिन आपको इंकार भी अपनी समस्या बताते हुए करना है.

वृष

3/13
वृष

वृष राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा,  कार्य समय पर समाप्त करने में सफल होंगे. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का काम करने वाले व्यापारी सामान के रखरखाव का खास ध्यान रखें क्योंकि सामान के टूट-फूट के कारण नुकसान होने की आशंका है. युवा वर्ग का काम पर कम और मनोरंजन पर ध्यान अधिक रहने वाला है, ऐसे में सावधानी के साथ काम करें क्योंकि एकाग्रता की कमी होने के कारण कार्यों में गलती निकल सकती है. परिवारिक माहौल  शांत  रहेगा, दान पुण्य के कार्य  में पैसा खर्च होने की संभावना है. सेहत ठीक न होने के कारण शरीर और मन दोनों ही आराम की  मांग करेंगे. 

मिथुन

4/13
मिथुन

इस राशि के लोगों को हालातों को अपने अनुसार बनाने की कोशिश करनी है न कि उनके आगे अपने घुटने टेकने है. व्यापारी वर्ग आय को बढ़ाने के लिए, गलत हथकंडे अपनाने की ओर आकर्षित होते हैं. युवा वर्ग कार्यों को बेमन से नहीं बल्कि मन लगाकर करें, अन्यथा आपके काम से असंतुष्टि जताई जा सकती है. पति-पत्नी दोनों ही एक दूसरे को समझने का प्रयास करें, विचारों में मतभेद होने से रिश्ते का तालमेल बिगड़ सकता है. कल तक आप जिस शारीरिक समस्या से परेशान थे, उसमें राहत मिलने की संभावना है. 

कर्क

5/13
कर्क

ग्रहों की स्थिति कर्क राशि के लोगों के सपोर्ट में न होने कारण  आज आपके कार्यों की कटु आलोचना की जा सकती है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो कारोबार की अच्छी ग्रोथ के लिए न तो खुद चैन से बैठेंगे और न ही कर्मचारियों को आराम करने देंगे. दोस्तों का आपके प्रति व्यवहार और रवैया कुछ बदला हुआ नजर आएगा. पारिवारिक सदस्यों के साथ महत्वपूर्ण बैठक होने की संभावना है, जिसमें किसी नए कार्यों की शुरू करने की चर्चा की जा सकती है. साफ सुथरे टॉयलेट का प्रयोग करें क्योंकि यूरिन इन्फेक्शन होने की आशंका है.

सिंह

6/13
सिंह

इस राशि के लोगों के लिए नए उपलब्धियों को हासिल करने का रास्ता बनेगा. व्यापारी वर्ग को पार्टनरशिप में किसी भी निवेश को न करने की सलाह दी जाती है. जिन विद्यार्थियों को पाठ याद करने में इसका अभ्यास करने में दिक्कत हो रही है, वह सुबह उठकर सूर्य नमस्कार करने के बाद पढ़ाई की शुरुआत करें. घर के छोटे सदस्यों के साथ जोर जबरदस्ती दिखाने के बजाय उन्हें प्यार से समझाने का प्रयास करें. पेट में हल्का-फुल्का दर्द और ऐंठन बनी रहने की आशंका है.

कन्या

7/13
कन्या

कन्या राशि के लोग प्रभावशाली और अनुभवी लोगों के काम करने के तरीकों पर ध्यान दें, उनसे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. व्यापारी वर्ग का काम के सिलसिले में यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है. युवा वर्ग दोस्ती यारी के चक्कर में घर और परिवार के काम को इग्नोर कर सकते हैं. घर का माहौल आज के दिन अच्छा रहने वाला है. सेहत में स्किन से जुड़ी किसी समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं.

तुला

8/13
तुला

इस राशि के लोगों को बॉस की डांट खानी पड़ सकती है, अपने कार्यों को लेकर सतर्क रहें. व्यापारिक स्थल से सामान चोरी होने की आशंका है इसलिए आने जाने वाले लोगों पर खास नजर रखें. घर के सुख सुविधाओं के समान में वृद्धि की संभावना है, खरीदारी करने जा सकते है. युवा वर्ग दूसरों के भरोसे काम को छोड़ने की गलती न करें, जो भी काम है उसे स्वयं ही निपटाने का प्रयास करें. सेहत को ध्यान में रखते हुए संतुलित खानपान रखना है, तला भुना  और बहुत अधिक मीठा स्वास्थ्य के लिए हानिकारक साबित हो सकता है.

वृश्चिक

9/13
वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले लोगों के मान सम्मान में कोई कमी न रखें, सामने कोई भी व्यक्ति हो आपको उसके साथ आदर से ही बात करनी है. व्यापारिक स्थिति सामान्य रहेगी, लाभ बहुत ज्यादा तो नहीं लेकिन ठीक-ठाक हो जाएगा. लव पार्टनर के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. गलतफहमी  के कारण पारिवारिक सदस्यों के बीच कुछ कहा सुनी होने की आशंका है, जिस कारण घर का माहौल खराब हो सकता है. क्रोध पर नियंत्रण रखना है क्योंकि इससे न केवल सेहत में खराबी बल्कि रिश्तों में भी दूरियां आ सकती है.

धनु

10/13
धनु

इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों की चिंता में अन्य कार्यों को इग्नोर कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग को आकस्मिक लाभ मिलने की संभावना है, इसलिए आज के दिन कार्यस्थल पर आपकी मौजूदगी जरूरी होगी. जरूरी कार्य को निपटाने के लिए सहयोग की आवश्यकता होगी, दोस्ती यारी के संपर्क में बने रहने का प्रयास करें. घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होने की संभावना है. मौसमी बीमारियों के कारण सेहत नरम हो सकती है, जिस कारण आपके जरूरी कार्य भी बाधित हो सकते हैं.

मकर

11/13
मकर
मकर राशि के लोग अधीनस्थों पर दबाव बनाने की कोशिश कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग एक नजर स्टोरेज माल पर भी रखें, सामान की उपलब्धता न होने के कारण दुकान आया ग्राहक भी खाली हाथ लौट सकता है. युवा वर्ग को आर्थिक सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी, दोस्ती यारी में मदद के लिए बात कर सकते हैं. ससुराल पक्ष से निमंत्रण प्राप्त होने की संभावना है, जहां आपकी उपस्थिति जरूरी होगी. एसिडिटी की समस्या से निजात पाने के लिए क्षारीय और तरल पदार्थ का सेवन ज्यादा करें.

कुंभ

12/13
कुंभ

इस राशि के लोग अपने अनुभवों को साझा करने के लिए तैयार रहें क्योंकि बॉस की ओर से आपको नए कर्मचारी को काम सिखाने की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए लोहा व्यापारियों को अच्छी लागत में माल मिलने की संभावना है. युवा वर्ग को यात्रा से बचने की सलाह दी जाती है, जितना हो सके घर से ही काम पूरा करने का प्रयास करें. भाई-बहनों के साथ विवादित बातें होने की आशंका है, ऐसे आपको समझदारी से काम लेना है. किसी नुकीली चीज से चोट लगने की आशंका है, सतर्कता के साथ काम करें.

मीन

13/13
मीन

मीन राशि के जो लोग पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है, उनका कार्यभार बढ़ सकता है. खाने पीने से जुड़ी चीजों का काम करने वाले लोगों को साफ सफाई का ध्यान रखना है, खाने की क्वालिटी का भी ध्यान रखें. यदि कोई परीक्षा है, तो आज आपका प्रदर्शन अच्छा रहने वाला है. परिवार में जिन्हें आप अपना गुरु मानते हैं, उनके साथ जरूरी बैठक होने की संभावना है. सेहत को ध्यान में रखते हुए रात का भोजन हल्का और सुपाच्य  रखें, जिससे आप एसिडिटी की समस्या से बचे रहे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़