Advertisement
trendingPhotos2144257
photoDetails1hindi

IND vs ENG: जो रूट के बड़े रिकॉर्ड की ओर कदम, टॉप-10 में नहीं है कोई भारतीय, बन सकते हैं नंबर-1

India vs England 5th Test: इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बल्ले का दम दिखाने में कामयाब नहीं हुए. लेकिन रूट ने चौथे टेस्ट में शतक ठोक अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी. अब धर्मशाला टेस्ट में रूट बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. 

 

जो रूट WTC में बन सकते हैं नंबर-1

1/5
जो रूट WTC में बन सकते हैं नंबर-1

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट का आगाज 7 मार्च से होने जा रहा है. यह मुकाबला कुछ खिलाड़ियों के लिए खास होगा. जो रूट भी इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा बार 50 से अधिक रन बनाने वाले बैटर्स में नंबर-1 बन सकते हैं. अभी वे नंबर-2 पर मौजूदा हैं. WTC में उनके नाम 13 शतक और 16 अर्धशतक दर्ज हैं. उन्होंने 29 बार 50 से अधिक रन बनाए हैं. (X)

 

मार्नस लाबुशेन हो जाएंगे पीछे

2/5
मार्नस लाबुशेन हो जाएंगे पीछे

ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन अभी तक नंबर-1 हैं. उन्होंने ने भी 29 बार ये कारनामा किया है. उन्होंने 80 पारियों में 11 शतक और 18 फिफ्टी ठोकी हैं. इस मुकाम तक पहुंचने के लिए लाबुशेन ने महज 80 पारियां खर्च की जबकि रूट 94 पारियां खेल चुके हैं. (Labuschagne X)

 

तीसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ

3/5
तीसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ का बल्ला इन दिनों चलता नजर नहीं आ रहा है. लेकिन उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कमाल की बैटिंग की. स्मिथ ने 76 पारियों में 17 फिफ्टी जबकि 9 शतक ठोके हैं. उन्होंने कुल 26 बार 50 से अधिक स्कोर किया है. इस लिस्ट में टॉप-5 प्लेयर्स में किसी भी भारतीय खिलाड़ी का नाम नहीं है. (Smith X)

 

तेजी से आगे बढ़ रहे बाबर आजम

4/5
तेजी से आगे बढ़ रहे बाबर आजम

बाबर आजम 50 से ज्यादा स्कोर करने के मामले में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने अभी तक महज 29 मैच की 54 पारियां ही खेली हैं और उनके नाम 8 शतक और 15 फिफ्टी यानि 23 बार उन्होंने 50 से ज्यादा का स्कोर किया है. अब देखना होगा इस साल बाबर के इस आंकड़े में कितनी वृद्धि होती है. (Babar X)

 

टॉप-10 में हैं पुजारा

5/5
टॉप-10 में हैं पुजारा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले प्लेयर्स में भारतीय दिगग्ज चेतेश्वर पुजारा का नाम है. उन्होंने 62 पारियों में 1 शतक और 15 फिफ्टी ठोकी और कुल 16 बार 50 से अधिक स्कोर बनाया है. लेकिन पुजारा अभी टीम से बाहर चल रहे हैं. बीसीसीआई ने उन्हें कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया है. (Pujara X)

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़