Advertisement
trendingPhotos2151524
photoDetails1hindi

IND vs ENG: भारत में 300 गेंद भी नहीं खेल पाए बेयरस्टो, बुरी तरह हुए फेल, कुलदीप और अश्विन से भी बदतर रिकॉर्ड

IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज 4-1 से जीत लिया. इस जीत में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने योगदान दिया. भारत ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में हार के बाद जबरदस्त वापसी की और अगले चारों मुकाबले जीत लिए. उसने विशाखापत्तनम, राजकोट, रांची और धर्मशाला में अंग्रेजों को हराया. इस सीरीज के दौरान कुछ ऐसे स्टैट्स सामने आए, जिसने सबको हैरान कर दिया है.

शुभमन ने कही थी सही बात

1/5
शुभमन ने कही थी सही बात

धर्मशाला टेस्ट के दौरान शुभमन गिल और जॉनी बेयरस्टो के बीच बहस हुई थी. तब गिल ने बेयरस्टो से कहा था कि उनसे ज्यादा समय तो क्रीज पर कुलदीप यादव ने बिताया है. जब स्टैट्स सामने आए तो गिल का बयान सही साबित हुआ. बेयरस्टो ने बैटिंग में पूरी सीरीज के दौरान कुलदीप से भी कम गेंदों का सामना किया. 

कुलदीप ने बेयरस्टो से ज्यादा गेंदें खेलीं

2/5
कुलदीप ने बेयरस्टो से ज्यादा गेंदें खेलीं

कुलदीप यादव ने पूरी सीरीज में बेयरस्टो से 72 बॉल ज्यादा खेली हैं. कुलदीप ने चार टेस्ट में छह पारियां खेली हैं. वहीं, बेयरस्टो ने 5 टेस्ट में 10 पारियां खेलीं. इसके बावजूद वह कुलदीप से कम गेंदों का सामना कर पाए.

कुलदीप vs बेयरस्टो

3/5
कुलदीप vs बेयरस्टो

कुलदीप ने सीरीज में छह पारियों में 19.4 की औसत से 97 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 362 गेंदों का सामना किया. उनका हाईएस्ट स्कोर 30 रन रहा. दूसरी ओर, बेयरस्टो ने 10 पारियों में 23.8 की औसत से 238 रन बनाए. वह क्रीज पर टिकने के मामले में कुलदीप से भी फिसड्डी साबित हुए. उन्होंने 290 गेंदों का सामना किया. इस तरह वह कुलदीप से 72 गेंद पीछे रहे.

यशस्वी रहे टॉप पर

4/5
यशस्वी रहे टॉप पर

सबसे ज्यादा गेंदें खेलने वाले बल्लेबाजों की बात करें यशस्वी जायसवाल टॉप पर रहे. उन्होंने 5 टेस्ट की 9 पारियों में 891 गेंदों का सामना किया. इस मामले में शुभमन गिल दूसरे पायदान पर रहे. शुभमन ने 9 पारियों में 760 गेंदों का सामना किया. इंग्लैंड के जो रूट तीसरे नंबर पर रहे. उन्होंने 10 पारियों में 649 गेंदें खेलीं.

टॉप-5 में हिटमैन और क्राउली

5/5
टॉप-5 में हिटमैन और क्राउली

टॉप-5 में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल रहे. हिटमैन ने 5 टेस्ट की 9 पारियों में बल्लेबाजी की. इस दौरान उन्होंने 623 गेंदों का सामना किया. वहीं, इंग्लैंड के ओपनर जैक क्राउली ने 10 पारियों में 521 गेंदों पर बल्लेबाजी की.

ट्रेन्डिंग फोटोज़