Advertisement
trendingPhotos2114933
photoDetails1hindi

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट में आया मोहम्मद सिराज का तूफान, 4 विकेट लेकर इंग्लैंड का तोड़ा गुरूर

IND vs ENG, 3rd Test: इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 319 रनों पर ऑलआउट हो गई. बेन डकेट ने इंग्लैंड के लिए इस पारी में सबसे ज्यादा 153 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए पहली पारी में मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए. रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने 1-1 विकेट झटके.

1/5

इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बड़े ही तूफान अंदाज में गेंदबाजी की और मेहमान टीम की बैटिंग लाइनअप को तहस-नहस करके रख दिया. मोहम्मद सिराज ने राजकोट में खेले जा रहे मैच में कातिलाना गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके और इंग्लैंड की पहली पारी को 319 रन पर समेटने में बड़ा रोल निभाया.

2/5

एक समय इंग्लैंड की टीम ने 35 ओवर में ही 207 रन बना लिए थे और उसके हाथ में 8 विकेट बाकी थे. यहां से इंग्लैंड की टीम 500 रन के स्कोर को आसानी से पार कर सकती थी, लेकिन गेंदबाजों ने टीम इंडिया का जबरदस्त कमबैक करा दिया. रविचंद्रन अश्विन की गैरमौजूदगी में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

3/5

मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 21.1 ओवर में 84 रन देकर 4 विकेट झटके. इंग्लैंड की टीम का स्कोर एक समय 2 विकेट पर 224 रन था, लेकिन वह 319 रनों पर ऑलआउट हो गई. इंग्लैंड ने अपने आखिरी 8 विकेट महज 95 रन बनाने में ही गंवा दिए. मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड की पहली पारी में ओली पोप (39), बेन फोक्स (13), रेहान अहमद (6) और जेम्स एंडरसन (1) को आउट किया था. मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी की वजह से अचानक पासा पलट गया. मोहम्मद सिराज की आग उगलती गेंदबाजी की वजह से इंग्लैंड की टीम 319 रनों पर ढेर हो गई.

4/5

इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 319 रनों पर ऑलआउट हो गई. बेन डकेट ने इंग्लैंड के लिए इस पारी में सबसे ज्यादा 153 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए पहली पारी में मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए. रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने 1-1 विकेट झटके.

5/5

भारत ने पहली पारी में 445 रन बनाए थे. कप्तान रोहित शर्मा ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 131 रन बनाए जबकि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 112 रनों का योगदान दिया. पहली पारी में इंग्लैंड के लिए मार्क वुड ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके हैं. रेहान अहमद ने 2 विकेट हासिल किए. जेम्स एंडरसन, जो रूट और टॉम हार्टले को 1-1 विकेट मिला है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़