Advertisement
trendingPhotos2324802
photoDetails1hindi

इस पॉप सिंगर को है ये गंभीर बीमारी, पैरालाइज हो जाता है आधा चेहरा, नहीं झपका पाते पलक; देखकर खड़ हो जाते हैं रोंगटे

Who Is This Pop Singer: इन दिनों हिंदी सिनेमा से लेकर टीवी इंडस्ट्री में अपने नाम बनाने वाली हिना खान ब्रेस्ट कैंसर (Hina Khan Breast Cancer) को लेकर सुर्खियों में बनी हुई है, जिनका इलाज चल रहा है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे पॉप सिंगर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक बेहद ही गंभीर और दिल को दहला देने वाली बीमारी से जूझ रहे हैं, जिसके बाद उन्होंने ही काफी समय पहले बताया था. चलिए बताते हैं आपको इस पॉप सिंगर के बारे में और क्या है ये बीमारी?

ग्लोबल पॉप सिंगर

1/5
ग्लोबल पॉप सिंगर

आज हम आपको ऐसे सिंगर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी पहचान ग्लोबल लेवल तक बनाई है. उनके गानों को खूब पसंद किया जाता है. उन्होंने बेहद ही कम उम्र में पूरी दुनिया में अपना नाम बना लिया था. वो भी एक वीडियो से जो यूट्यूब पर देखते ही देखते वायरल हो गया. 13 साल की उम्र में पहचान बनाने वाले इस सिंगर के आज के समय में ढेरों ऐसे गाने हैं, जो फैंस के बीच छाए रहते हैं. हाल ही में ये सिंगर इंडिया के टूर से वापस लौटा है. 

अनंत-राधिका के संगीत में मचाया धमाल

2/5
अनंत-राधिका के संगीत में मचाया धमाल

जी हां, हम यहां इंटरनेशनल पॉप सिंगर जस्टिन बीबर के ही बारे में बता कर रहे हैं, जो हाल ही में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की संगीत सेरेमनी में शामिल हुए थे और उन्होंने अपने गानों के वहां मौजूद सभी मेहमानों का दिल जीत लिया. उनकी काफी सारी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिनमें वो ओरी और बाकी स्टार्स के साथ खूब मस्ती और डांस करते नजर आ रहे हैं. वहीं, अंबानी परिवार के जश्न में अपने गानों को रंग भरने के बाद वो वापस अपने घर लौट गए हैं. 

रामसे हंट सिंड्रोम से जूझ रहे जस्टिन बीबर

3/5
रामसे हंट सिंड्रोम से जूझ रहे जस्टिन बीबर

जस्टिन बीबर एक शानदार सिंगर हैं, लेकिन वो एक बेहद गंभीर बीमारी से जूझ रहे है. जी हां, साल 2022 में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उनका चेहरा काफी अलग नजर आ रहा था. इस वीडियो को शेयर करते हुए जस्टिन ने बताया था कि वो रामसे हंट सिंड्रोम से जूझ रहे हैं, जिसमें आधा चेहरा पैरालाइज हो जाता है. इतना ही नहीं, ऐसे में पैरालाइज हुई साइड की आंख की पलक को झपकाने में भी काफी दिक्कतें होती है. ये देखने के बाद उनके फैंस के भी रोंगटे खड़े हो गए थे. 

सालभर से रद्द कर रखे थे सभी वर्ल्ड टूर

4/5
सालभर से रद्द कर रखे थे सभी वर्ल्ड टूर

इसी बीमारी की वजह से जस्टिन बीबर ने पिछले एक साल से अपने वर्ल्ड टूर रद्द कर रखे थे. साल 2022 में जब उन्होंने अपनी बीमारी के बारे में अपने फैंस को बताया था तब उनके फैंस उनके कंडीशन को लेकर काफी परेशान थे. हालांकि, पिछले एक साल से उनके फैंस उनकी वापसी का इंतजार कर रहे थे, जो खत्म हुआ. जस्टिन भारत आए और उन्होंने अंबानी परिवार के जश्न में अपने गानों और आवाज का जादू लोगों पर चला दिया. 

क्या है रामसे हंट सिंड्रोम?

5/5
क्या है रामसे हंट सिंड्रोम?

रामसे हंट सिंड्रोम से पीड़ित इंसान का चेहरा पैरालाइज हो जाता है. पीड़ित व्यक्ति आंखें भी नहीं झपका पाता, जिसकी वजह से कॉर्निया भी खराब होने का डर रहता है. इसके अलावा जिस साइड पैरालाइज होता है उस तरफ कान में दर्द, हियरिंग लॉस, गर्दन दर्द, किसी भी चीज में टेस्ट न आना इस सिंड्रोम के लक्षण हैं. इस बीमारी का इलाज, एंटीवायरल, फिजियोथेरेपी, स्टेरॉइड्स और दवाओं से किया जा सकता है. दवाओं से न्यूरोलॉजिकल दर्द कम होता है. ज्यादा जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी किसी डॉक्टर से संपर्क कर सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़