Advertisement
trendingPhotos2421196
photoDetails1hindi

iPhone 16 खरीदने के 10 कारण! मिलेंगे कूट-कूटकर AI फीचर्स, अब Siri करेगी इतने सारे काम

Apple का इवेंट आज यानी 9 सितंबर को होगा. इसमें iPhone 16 के अलावा, Apple Watch Series 10 और AirPods 4 भी आएंगे। लेकिन सबसे ज़्यादा चर्चा Apple इंटेलिजेंस के बारे में है. Apple अभी तक AI में नहीं आया है, लेकिन इस इवेंट में ऐसा हो सकता है. इस इवेंट में Apple इंटेलिजेंस के बारे में बताया जाएगा. यह AI iPhone 16 Pro और Pro Max में होगा. हालांकि कंपनी ने ज़्यादा जानकारी नहीं दी है, लेकिन इसमें ये 10 शानदार फीचर्स हो सकते हैं....

 

और स्मार्ट होगी सिरी

1/10
और स्मार्ट होगी सिरी

Apple इंटेलिजेंस के साथ, Apple का असिस्टेंट सिरी और भी अच्छा हो जाएगा. Apple ने कहा है कि यह सिरी के लिए एक नए युग की शुरुआत है. AI के साथ सिरी ज़्यादा नेचुरल, रेलिवेंट और पर्सनल बनेगी. अभी सिरी केवल एक जगह चमकती है, लेकिन अब सभी जगह चमकेगी. नई सिरी क्या कर सकती है? आप एक सवाल पूछ सकते हैं और फिर उसका जवाब दे सकते हैं. अगर आप सिरी से बात करते समय गलती करते हैं या अपना सवाल बदलते हैं, तो भी सिरी समझ जाएगी.

राइटिंग टूल

2/10
राइटिंग टूल

Apple इंटेलिजेंस के साथ एक राइटिंग टूल होगा जो आपके लिखे को जांचेगा. यह स्पेलिंग और ग्रामर की गलतियां सुधारेगा, साथ ही आपके लिखने का तरीका भी बदल सकता है. आप इसे फ्रेंडली, प्रोफेशनल या कॉन्साइस मोड में इस्तेमाल कर सकते हैं.

बनाएगा मेमोरी मूवी

3/10
बनाएगा मेमोरी मूवी

आप एक डिटेल जैसे "2024 में मेरा बिल्ली" या "गर्मियों में ऑरलैंडो" देकर एक मेमोरी मूवी बना सकते हैं. यह सुविधा स्वचालित रूप से संबंधित फोटो और गाने चुनती है, लेकिन आप इसे बदल भी सकते हैं. आप इसमें कुछ खास दृश्य और तस्वीरें भी जोड़ सकते हैं.

फोटो से हटाएगा चीजें

4/10
फोटो से हटाएगा चीजें

एक नया क्लीन अप टूल आपके फोटो में अवांछित चीजें हटाने के लिए AI का इस्तेमाल करेगा.इससे मुख्य विषय पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. एंड्रॉइड यूजर्स इस तरह का टूल पहले भी देख चुके होंगे, जिसे मैजिक इरेज़र कहते हैं. Apple के फोन में भी ऐसा ही टूल होगा.

AI Mail

5/10
AI Mail

मेल ऐप में, Apple इंटेलिजेंस आपके इनबॉक्स के संदेशों का सार बताएगा. इसके अलावा, यह आपको अपने सहयोगियों, दोस्तों, परिवार और अन्य लोगों को जवाब लिखने में मदद करेगा.

शब्दों से बनाएगा इमेज

6/10
शब्दों से बनाएगा इमेज

Apple इंटेलिजेंस आपके शब्दों से चित्र बनाएगा. आप इन चित्रों को मैसेज में भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

ट्रांसक्राइबिंग कॉल्स

7/10
ट्रांसक्राइबिंग कॉल्स

Apple इंटेलिजेंस आपके फोन में नोट्स और फोन ऐप्स में ऑडियो रिकॉर्ड करने और उसे लिखे में बदलने की सुविधा देगा.

जेनमोजी

8/10
जेनमोजी

Apple हर बार सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ नए इमोजी जोड़ता है. लेकिन अब आप खुद भी इमोजी बना सकते हैं. आप इन इमोजी को मैसेज में इस्तेमाल कर सकते हैं. Apple इंटेलिजेंस गलत इमोजी नहीं बनाएगा.

चैटजीपीटी

9/10
चैटजीपीटी

iPhone 16 Pro में ChatGPT ऐप की ज़रूरत नहीं होगी. सिरी में ChatGPT के फीचर्स होंगे. यह GPT 4o की शक्ति के साथ आएगा और आप अपने सहायक के साथ स्क्रीन शेयर भी कर सकते हैं. ChatGPT मुफ्त में मिलेगा और आपको OpenAI अकाउंट की ज़रूरत नहीं होगी. आप चाहें तो अपने प्रीमियम ChatGPT अकाउंट से भी कनेक्ट कर सकते हैं.

नोटिफिकेशन

10/10
नोटिफिकेशन

Apple इंटेलिजेंस आपके iPhone के नोटिफिकेशन को जांचेगा और सबसे ज़रूरी नोटिफिकेशन सबसे ऊपर दिखाएगा. लंबे नोटिफिकेशन का सार भी दिखाएगा. यह फोकस मोड के साथ भी काम करेगा, जिससे आपको कम डिस्टर्बेंस होगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़