Advertisement
trendingPhotos2344434
photoDetails1hindi

RCB समेत इन 4 टीमों के बदलेंगे कप्तान! रेस में रोहित-पंत जैसे धुरंधर, कटेगा हार्दिक का पत्ता?

आईपीएल 2025 के लिए इस साल मेगा-ऑक्शन होने वाला है. बीसीसीआई को उससे पहले खिलाड़ियों की रिटेंशन को लेकर नियम जारी करने हैं. बोर्ड ने सभी 10 फ्रेंचाइजियों से बात की है, लेकिन अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं हो पाया है. इस बार मेगा ऑक्शन के कारण कई बड़े फेरबदल देखने को मिलेंगे. खिलाड़ी तो इधर से उधर तो होंगे ही, साथ में कुछ टीमों के कप्तान भी बदल सकते हैं...

 

मुंबई इंडियंस

1/5
मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा को हटाकर पिछले साल मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया था. टीम का प्रदर्शन खराब रहा था और वह 10वें पायदान पर रही थी. इसके बावजूद ऐसा लग रहा था कि फ्रेंचाइजी हार्दिक पर ही भरोसा कायम रखेगी, लेकिन पिछले कुछ दिनों में सबकुछ बदल गया है. सूर्यकुमार यादव टी20  में भारत के कप्तान बन गए हैं. ऐसे में उनकी दावेदारी भी मजबूत हो जाएगी. अब देखना है कि फ्रेंचाइजी इस बार किसे टीम से निकालती है. अगर हार्दिक को कप्तान बनाए रखती है तो रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह में से किसी एक को निकालना पड़ सकता है. अगर हार्दिक का पत्ता कटता है तो सूर्यकुमार मुंबई के कप्तान बन सकते हैं.

लखनऊ सुपर जाएंट्स

2/5
लखनऊ सुपर जाएंट्स

दिल्ली कैपिटल्स की तरह लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम भी कप्तान बदलने पर विचार कर रही. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल टीम से अलग हो सकते हैं. वह किसी दूसरी टीम के साथ जुड़ सकते हैं. फ्रेंचाइजी और राहुल के बीच संबंध अब पहले जैसे नहीं रहे हैं. पिछले सीजन में मैदान पर ही टीम के मालिक संजीव गोयनका और राहुल के बीच तीखी बातचीत हुई थी. इसका वीडियो वायरल हो गया था. लखनऊ की नजर रोहित शर्मा पर है. अगर मुंबई की टीम उन्हें रिटेन नहीं करती है लखनऊ रोहित को खरीदने के लिए बड़ी रकम निकाल सकती है.

दिल्ली कैपिटल्स

3/5
दिल्ली कैपिटल्स

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ऋषभ पंत से खुश नहीं है. टीम इस बात पर विचार कर रही है कि पंत को रिटेन किया जाए य नहीं. हालांकि. टीम के डायरेक्टर सौरव गांगुली का साथ पंत को मिला है. वह पंत को कप्तान बनाए रखने का समर्थन कर रहे हैं. अब देखना है कि दिल्ली की टीम पंत को कप्तान बनाए रखती है या उन्हें बाहर करती है. लखनऊ की तरह दिल्ली फ्रेंचाइजी भी रोहित शर्मा को काफी पसंद करती है. अब देखना है कि हिटमैन दिल्ली के लिए खेल पाते हैं या नहीं.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

4/5
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) इस बार नए कप्तान के साथ उतर सकती है. फाफ डुप्लेसिस की कप्तानी में भी टीम ट्रॉफी नहीं जीत पाई. फ्रेंचाइजी किसी भारतीय कप्तान के पीछे जा सकती है. ऐसे में केएल राहुल टीम के लिए सबसे सही विकल्प हैं. वह कर्नाटक के रहने वाले भी हैं और पहले आरसीबी के लिए खेल भी चुके हैं. विराट कोहली के साथ भी उनके संबंध अच्छे हैं.

चेन्नई में जाएंगे पंत?

5/5
चेन्नई में जाएंगे पंत?

रिपोर्ट के अनुसार, ऋषभ पंत को चेन्नई सुपरकिंग्स फ्रेंचाइजी काफी पहले से पसंद कर रही है. वह टीम के राडार पर हैं. अगर महेंद्र सिंह धोनी अगले सीजन में नहीं खेलने का फैसला करते हैं तो टीम ऋषभ पंत को शामिल करने पर विचार करेगी. फ्रेंचाइजी की निगाह हमेशा देश के टॉप विकेटकीपर पर रही है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़