Advertisement
trendingPhotos2000162
photoDetails1hindi

Junior Mehmood Death: 9 साल की उम्र में शुरू की थी एक्टिंग, 250 से ज्यादा की फिल्में, हर किरदार से छोड़ी छाप

Junior Mehmood Dies At 67: जूनियर महमूद ने अपने फिल्मी करियर में 7 अलग-अलग भाषाओं की 265 फिल्मों में काम किया है. जूनियर महमूद ने 9 साल की उम्र बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट करियर की शुरुआत की. उनकी पहली फिल्म बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1966 में आई 'मोहब्बत जिंदगी है' से की थी.

छोटी बहू

1/6
छोटी बहू

1971 में आई राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर स्टारर फिल्म 'छोटी बहू' में जूनियर महमूद ने अहम किरदार निभाया था. इस फिल्म में जूनियर ने नीकू का किरदार निभाया था. इस किरदार में हास्य के साथ-साथ इमोशनल टच भी था, जिसने सभी का दिल जीता.

ब्रह्मचारी

2/6
ब्रह्मचारी

शम्मी कपूर और मुमताज स्टारर 1968 में आई फिल्म 'ब्रह्मचारी' में अमित का किरदार निभाया था. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म में जूनियर महमूद ने अपनी कॉमेडी से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था.

हाथी मेरे साथी

3/6
हाथी मेरे साथी

1971 में आई फिल्म 'हाथी मेरे साथी' काफी इमोशनल फिल्म थी. इस फिल्म में राजेश खन्ना, तनुजा, मदन पुरी और सुजीत कुमार जैसे कलाकार थे. इस फिल्म में जूनियर महमूद ने छोटे का रोल निभाया था. फिल्म में जूनियर महमूद की कॉमेडी ने सबका दिल जीता था. 'हाथी मेरे साथी' बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के हिसाब से 1971 की सबसे बड़ी हिट थी. 

आन मिलो सजना

4/6
आन मिलो सजना

1970 में आई म्यूजिकल रोमांटिक ड्रामा फिल्म 'आन मिलो सजना' में राजेश खन्ना और आशा पारेख मुख्य भूमिकाओं में थे. इस फिल्म में विनोद खन्ना, राजेंद्र नाथ और निरुपा रॉय सपोर्टिंग कास्ट में थे. इस फिल्म में जूनियर महमूद ने 'चीकू' का रोल निभाया था और अपने किरदार से फिल्म में हास्य का तड़का लगाया था.

नौनिहाल

5/6
नौनिहाल

1967 में आई फिल्म 'नौनिहाल' में जूनियर महमूद ने 'बिल्लू' नाम का किरदार निभाया था. इस फिल्म में संजीव कुमार, बलराज साहनी और इंद्राणी मुखर्जी जैसे किरदार थे. इस फिल्म में जूनियर महमूद ने अपने किरदार से छाप छोड़ी थी. 

पांच दशक से अधिक लंबे करियर में 250 से अधिक फिल्में

6/6
पांच दशक से अधिक लंबे करियर में 250 से अधिक फिल्में

कैंसर से जूझ रहे दिग्गज अभिनेता जूनियर महमूद का 8 दिसंबर की रात 67 साल की उम्र में मुंबई में निधन हो गया. अभिनेता ने अपने पांच दशक से अधिक लंबे करियर में 250 से अधिक फिल्मों में काम किया. दो हफ्ते पहले पता चला था कि वह स्टेज 4 के कैंसर से लड़ रहे हैं और कल रात उनकी हालत बिगड़ गई. उनका निधन मुंबई स्थित उनके घर पर हुआ. जूनियर महमूद का असली नाम नईम सैय्यद था. 'किंग ऑफ कॉमेडी' कहे जाने वाले महमूद ने उन्हें जूनियर महमूद नाम दिया था. वह कटी पतंग, हाथी मेरे साथी, ब्रह्मचारी सहित ना जाने कितनी हिट फिल्मों का हिस्सा थे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़