Advertisement
trendingPhotos2405122
photoDetails1hindi

बारिश के मौसम में बाहर निकल रहे हैं आप? तो बैग में जरूर रखें ये 5 चीजें

Monsoon Tips:  बारिश का मौसम आते ही हवा में ठंडक और ताजगी का अहसास होता है, लेकिन इसके साथ ही इस मौसम की अपनी चुनौतियां भी होती हैं. अगर आप भी इस मौसम में बाहर निकल रहे हैं, तो कुछ जरूरी काम की चीजें आपके बैग में होना बहुत जरूरी है. ये चीजें न सिर्फ आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करेंगी, बल्कि आपको मौसम की प्रतिकूल परिस्थितियों से भी बचाएंगी. आइए जानते हैं कि बारिश के मौसम में बाहर निकलते समय अपने बैग में कौन-कौन सी चीजें रखें.

छाता या रेनकोट

1/5
छाता या रेनकोट

बारिश के मौसम में सबसे अहम चीज है एक अच्छा छाता या रेनकोट. छातरी आपको बारिश से बचाएगी और रेनकोट पूरी तरह से आपकी गीली होने की चिंता को दूर करेगा. इनका चयन करते समय सुनिश्चित करें कि वो मजबूत और वॉटरप्रूफ हों, ताकि वे लंबे समय तक आपकी रक्षा कर सकें.

वाटरप्रूफ बैग कवर

2/5
वाटरप्रूफ बैग कवर

अगर आप अपने बैग को बारिश से सुरक्षित रखना चाहते हैं, तो वाटरप्रूफ बैग कवर एक बेहद जरूरी चीज है. ये आपके बैग को न सिर्फ गीला होने से बचाएगा बल्कि आपके दस्तावेज़ और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को भी सुरक्षित रखेगा. आप बाजार में विभिन्न आकारों और प्रकारों के बैग कवर खरीद सकते हैं.

फोल्डेबल कैरी बैग

3/5
फोल्डेबल कैरी बैग

बारिश के मौसम में अक्सर आपको एक्स्ट्रा लेनी पड़ती हैं. इसलिए, एक फोल्डेबल कैरी बैग रखना प्रैक्टिकल है. ये इमरजेंसी में यूज किए जाने वाले सामान जैसे कि गीले कपड़े या शॉपिंग के लिए उपयोगी हो सकता है और आसानी से समेटा जा सकता है.

वॉटरप्रूफ जूते या शू कवर

4/5
वॉटरप्रूफ जूते या शू कवर

गीले और कीचड़ भरे रास्तों पर चलना असुविधाजनक हो सकता है, इसलिए पानी-रोधक जूते या रेन बूट्स पहनना जरूरी है. ये जूते आपके पैरों को गीला होने से बचाते हैं और आरामदायक भी होते हैं. साथ ही, उन्हें साफ करना भी आसान होता है. अगर आप ऐसे जूते नहीं पहनना चाहते तो आजकल प्लास्टिक या रबर के वॉटरप्रूफ शू कवर मिलते हैं जिन्हें आप बैग में रख सकते हैं.

टिशू पेपर और हैंड सैनिटाइजर

5/5
टिशू पेपर और हैंड सैनिटाइजर

बारिश के मौसम में रास्ते पर गंदगी और कीचड़ आम बात है. ऐसे में, टिशू पेपर और हैंड सैनिटाइज़र आपके हाथों को साफ और सूखा रखने में मदद करते हैं. टिशू पेपर को आप गीले हाथों को पोंछने या कपड़े की सफाई के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, जबकि हैंड सैनिटाइज़र आपकी स्वच्छता सुनिश्चित करता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़