Advertisement
trendingPhotos2355424
photoDetails1hindi

इस एक चीज को खाकर 100 साल जीते हैं कोरियाई लोग, दूर-दूर तक कोई नहीं होता बीमार, आप भी अपना सकते हैं ये सीक्रेट

Anti Ageing Food for 100 Years life: हर कोई लंबी जिंदगी के लिए अलग-अलग तरीके अपनाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कोरिया के लोग क्यों लंबी उम्र जीते हैं. इस सवाल का जवाब तो हर कोई जानना चाहता है. तो चलिए आपको बताते हैं कि सौ साल जीने के क्या उपाय हैं और इसके लिए क्या खाना चाहिए. कोरियाई लोगों की वो कौन सी सीक्रेट है, जिससे वो 100 साल जीते हैं और क्या आप उसे अपना सकते हैं?

हेल्थ और ब्यूटी सीक्रेट

1/9
हेल्थ और ब्यूटी सीक्रेट

कोरिया के लोगों को आपने देखा होगा कि उम्र बढ़ने के बाद भी वो स्वस्थ रहते हैं और फिटनेस भी कमाल की होती है. इसके साथ ही उनके चेहरे पर झुर्रियां भी बहुत कम होती है और हमेशा जवां नजर आते हैं.

खाते हैं खास फूड

2/9
खाते हैं खास फूड

कोरियाई लोगों की लंबी जिंदगी और फिट लाइफ के पीछे सबसे बड़ी वजह उनकी डाइट है. कोरिया के लोग एक खास तरह कि कोरियाई टेंपल क्यूजीन (Korean Temple Cuisine) खाते हैं, जिससे उनकी उम्र कम नजर आती है और साथ ही वो पूरी तरह से फिट भी रहते हैं.

क्या है ये खास फूड?

3/9
क्या है ये खास फूड?

कोरिया के लोग अपनी खास डाइट में सुनसिक (Sunsik) नाम का फूड खाते हैं. kccuk की एक रिपोर्ट के अनुसार, सुनसिकएक तरह की पारंपरिक डिश है, जिसे मुख्य रूप से दक्षिण कोरिया में बौद्ध मंदिरों में परोसा जाता है.

खास फूड में क्या?

4/9
खास फूड में क्या?

रिपोर्ट के अनुसार, कोरियाई टेंपल क्यूजीन सुनसिक (Sunsik) में ज्यादातर पौधों से निकलने वाली चीजों का इस्तेमाल किया जाता है. इसमें  मौसमी सब्जियों के अलावा अनाज, फलियां, जंगली जड़ी बूटियों और मशरूम को मुख्य रूप से शामिल किया जाता है. इस फूड में नॉन वेज के अलावा प्याज-लहसुन का इस्तेमाल बिलकुल नहीं किया जाता है.

कैसा होता है खाना?

5/9
कैसा होता है खाना?

कोरिया मं मंदिरों में बनाया जाने वाला खाना पांच रंगों में बनाया जाता है, जिसमें हरा, पीला, सफेद, लाल, और काला शामिल है. इन रंगों के कारण ही यह खाना स्वादिष्ट और सेहत के लिए अच्छा होता है. यह खाना पांच तरह के स्वादों को भी दर्शाता है, जो कड़वा, मीठा, खट्टा, नमकीन और मसालेदार हैं.

खाने का भी खास तरीका

6/9
खाने का भी खास तरीका

सुनसिक (Sunsik) को बनाने के साथ ही इसे खाने के बी तरीका एकदम खास होता है. कोरिया के लोग इसे ध्यान से पकाते तो हैं ही, इसे बहुत धीरे-धीरे और हर निवाले का स्वाद लेकर खाते हैं.

लंबी उम्र का क्या है राज?

7/9
लंबी उम्र का क्या है राज?

मंदिरों में बनाया जाने वाला खाना सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है. इसमें ऐसी चीजें होती हैं, जो हमारी बीमारियों को दूर करती हैं और शरीर को साफ रखती हैं. क्योंकि, इस खाने में ताजी और मौसमी सब्जियों और फलों का ही इस्तेमाल होता हैं, इसलिए यह लंबी उम्र तक स्वस्थ रखती है.

आपको कैसे मिलेगी लंबी उम्र?

8/9
आपको कैसे मिलेगी लंबी उम्र?

कोरिया के लोगों की तरह लंबी उम्र के लिए आप भी अपनी डाइट में ऐसी ताजी सब्जियां, फल, साबुत अनाज और दाल को शामिल करें, जो विटामिन, मिनरल और एंटीऑक्सीडेंट्स दें. इसके साथ ही खाने को जल्दबाजी में खाने के बजाय धीरे-धीरे स्वाद लेकर और अच्छे से चबाकर खाएं.

डिस्क्लेमर

9/9
डिस्क्लेमर

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़