Advertisement
trendingPhotos2186579
photoDetails1hindi

Astro Tips: पानी में इन खास चीजों को मिलाकर नहाने से बरसती है मां लक्ष्मी की कृपा, कुबेर देवता भर देते हैं तिजोरी

Bathing Astro Rules: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नहाने के समय यदि यहां बताए गए इन वस्तुओं को मिलाकर व्यक्ति नहाता है तो उसे कभी भी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता. ऐसे में आइए विस्तार में इन खास वस्तुओं के बारे में जानें.

 

कुबरे देव के उपाय

1/6
कुबरे देव के उपाय

हर व्यक्ति की यह इच्छा होती है कि उस पर मां लक्ष्मी के साथ कुबेर देवता का आशीर्वाद बना रहे. जिससे कि उसे कभी आर्थिक परेशानी का सामना ना करना पड़े. बता दें कि धन की देवी मां लक्ष्मी के साथ ही कुबेर देव को धन का देवता माना गया है. कुबेर देवता को प्रसन्न कर आर्थिक परेशानी को दूर किया जा सकता है. 

वहीं अगर वह व्यक्ति से नाराज हो जाए तो आर्थिक संकट का भी सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में व्यक्ति को कुबेर देवता और मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए नहाने के पानी में कुछ ऐसी खास वस्तुओं को मिलाना होगा, जिससे कि सालों भर उनकी तिजोरी भरी रहे. आइए विस्तार में नहाने के पानी में मिलाए जाने वाली इन खास वस्तुओं के बारे में जानें.

नमक

2/6
नमक

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो यदि व्यक्ति सप्ताह में दो दिन नमक के पानी से नहाता है तो उस पर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. यदि व्यक्ति मंगलवार और शनिवार के दिन नमक के पानी से स्नान करता है तो मां लक्ष्मी के साथ कुबेर देवता का आशीर्वाद बना रहता है. नमक के पानी से लगातार व्यक्ति 6 महीने स्नान करता है तो उसे सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे.

दूध

3/6
दूध

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति सोमवार के दिन नहाने के पानी में थोड़ा सा दूध डाल कर स्नान करता है तो उसे मानसिक शांति मिलती है. साथ ही उसका घर हमेशा धन से भरा रहेगा. इसके अलावा भगवान शिव के कृपा से सभी रोग भी दूर हो जाते हैं.

इत्र

4/6
इत्र

शुक्रवार वाले दिन व्यक्ति अगर नहाने वाले पानी में इत्र मिला कर नहाता है तो कुबेर देवता की कृपा से जीवन में तरक्की होने लगती है. साथ ही व्यक्ति की तिजोरी सालों भर भरी रहती है.

हल्दी

5/6
हल्दी

ज्योतिष शास्त्र की माने तो गुरुवार वाले दिन यदि व्यक्ति हल्दी वाले पानी से स्नान करता है तो कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत होता है. यदि व्यक्ति इस उपाय को तीन महीने तक करता है तो धन दौलत में वृद्धि होने लगेगी.

नमक और हल्दी

6/6
नमक और हल्दी

यदि व्यक्ति शनिवार वाले दिन नहाने वाले पानी में नमक और हल्दी मिलाकर स्नान करता है तो इससे शनि महाराज काफी प्रसन्न हो जाते हैं. साथ ही कुबेर देवता और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़