Advertisement
trendingPhotos2430541
photoDetails1hindi

बड़े काम की हैं ये एक्सेसरीज, हर लैपटॉप यूजर को जरूर करनी चाहिए इस्तेमाल

Laptop Useful Accessories: लैपटॉप एक ऐसा डिवाइस है जो हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा बन चुका है. लैपटॉप आपके काम को आसान बनाने में अहम भूमिका निभाता है. ऑफिस से लेकर पर्सनल कामों के लिए लैपटॉप का यूज किया जाता है. आप खाली समय में मूवी या वेबसीरीज देखने के लिए लैपटॉप का इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं, स्टूडेंट्स ऑनलाइन क्लासेस के लिए लैपटॉप यूज करते हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि कुछ एक्सेसरीज हैं जो आपके लैपटॉप के एक्सपीरियंस को और बेहतर बना सकती हैं. आइए आपको उन एक्सेसरीज के बारे में बताते हैं. 

 

माउस

1/5
माउस

लैपटॉप के टचपैड से काम करना ठीक है लेकिन एक माउस से आप और ज्यादा सटीक और तेजी से काम कर सकते हैं. वायरलेस माउस ज्यादा सुविधाजनक होते हैं. आप अपनी जरूरत के हिसाब से सही साइज और डिजाइन का माउस चुन सकते हैं.

 

कीबोर्ड

2/5
कीबोर्ड

लैपटॉप का कीबोर्ड छोटा होता है, उससे काम करने में आपको परेशानी हो सकती है. इसलिए आप अपने लिए एक एक्सटर्नल कीबोर्ड खरीद सकते हैं. एक्सटर्नल कीबोर्ड में बड़ी बटनें होती हैं, जिससे आप ज्यादा आराम से टाइप कर सकते हैं. 

 

लैपटॉप स्टैंड

3/5
लैपटॉप स्टैंड

लैपटॉप स्टैंड बहुत ही यूजफुल एक्सेसरीज है. लैपटॉप को स्टैंड पर रखने से आपकी गर्दन और पीठ सीधी रहती है और दर्द से बच जाती है. एडजस्टेबल स्टैंड सबसे अच्छे होते हैं. आप अपनी जरूरत के अनुसार इसकी ऊंचाई को बदल सकते हैं. 

 

हेडफोन या ईयरफोन

4/5
हेडफोन या ईयरफोन

म्यूजिक सुनने, वीडियो देखने या ऑनलाइन क्लास लेने के लिए हेडफोन या ईयरफोन बहुत उपयोगी होते हैं. नॉइज कैंसलेशन वाले हेडफोन या ईयरफोन बेहतर ऑडियो एक्सपीरियंस देते हैं. आप इन्हें ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीद सकते हैं. 

 

पोर्टेबल चार्जर

5/5
पोर्टेबल चार्जर

जब आप घर से बाहर हों और आपके लैपटॉप की बैटरी कम हो जाए तो पोर्टेबल चार्जर आपके बहुत काम आ सकता है. आप अपने लैपटॉप की बैटरी की क्षमता के अनुसार पोर्टेबल चार्जर चुन सकते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़