Advertisement
trendingPhotos2279411
photoDetails1hindi

Photos: अन्नामलाई से माध्वी लता तक, जानिए बीजेपी से पहली बार चुनाव लड़ने वालों का क्या है हाल?

लगातार तीसरी बार सरकार बनाने को आतुर बीजेपी ने अन्नामलाई से माध्वी लता और कंगना रनौत तक कई नामचीन चेहरों को पहली बार चुनाव मैदान में उतारा. आइए जानते हैं कि उनका इलेक्शन रिजल्ट में क्या हाल हुआ.  

माधवी लता

1/6
माधवी लता

हैदराबाद से पहली बार चुनाव लड़ रही बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता ने AIMIM मुखिया असदुद्दीन ओवैसी को जबरदस्त टक्कर दी. हालांकि वे जीत दर्ज नहीं कर पाईं. शाम 4 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक वे 3 लाख 38 हजार वोटों से पिछड़ रही थी. मस्जिद के ऊपर तीर चलाने का उनका वायरल वीडियो उन पर भारी पड़ गया. हालांकि उनके लिए राहत की बात ये रही कि वे कांग्रेस और BRS को पीछे छोड़कर दूसरे नंबर पर रहीं.

 

कंगना रनौत

2/6
कंगना रनौत

फिल्म एक्ट्रेस से पहली बार राजनीति में उतरीं कंगना रनौत बीजेपी टिकट पर हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से चुनाव में खड़ी थीं. इस चुनाव में वे अपने निकटतम प्रतिद्वंदी विक्रमादित्य सिंह से 73 हजार वोटों से आगे थीं. शाम 4 बजे तक उन्हें चुनाव में 5 लाख 27 वोट मिल चुके थे और उनकी जीत लगभग तय लग रही थी. अपने प्रचार अभियान के दौरान कंगना ने अपने ग्लैमर के साथ ही बीजेपी के बड़े नेटवर्क का भी खूब फायदा उठाया था. 

 

अरुण गोविल

3/6
अरुण गोविल

रामायण सीरियल में भगवान राम का किरदार निभाकर मशहूर हुए अरुण गोविल को बीजेपी ने पहली बार टिकट देकर मेरठ सीट से उतारा. इस अग्नि परीक्षा में वे जैसे-तैसे पास हो गए लेकिन सपा उम्मीदवार सुनीता वर्मा ने उन्हें कड़ी टक्कर देकर छक्के छुड़ा दिए. शाम 4 बजे तक के रुझानों के मुताबिक अरुण गोविल 11 हजार से ज्यादा वोटों से सुनीता वर्मा पर लीड बनाए हुए थे.

 

बांसुरी स्वराज

4/6
बांसुरी स्वराज

बीजेपी की दिग्गज नेता रहीं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के देहांत के बाद पार्टी ने उनकी बेटी बांसुरी स्वराज को नई दिल्ली सीट से चुनाव मैदान में उतारा था. इस चुनाव में वे कामयाब होती नजर आ रही हैं. शाम 4 बजे तक के अपडेट के अनुसार वे निकटतम प्रतिद्वंदी AAP के सोमनाथ भारती पर 70 हजार वोटों से लीड बनाए हुए थीं. बांसुरी स्वराज ने अपने प्रचार में सोशल मीडिया और जनसभा दोनों का सहारा लिया था.

 

रेखा पात्रा

5/6
रेखा पात्रा

संदेशखाली हिंसा पर लोगों में भड़के आक्रोश का फायदा लेने के लिए बीजेपी ने ऐसी ही एक पीड़िता रेखा पात्रा को बशीरहाट सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था. लेकिन भरपूर मेहनत और लोगों में हमदर्दी के बावजूद वे जीत की कसौटी पर खरी नहीं उतर पाईं. शाम 4 बजे तक हुई वोटिंग में वे टीएमसी उम्मीदवार नूरुल इस्लाम से 2 लाख 67 हजार वोटों से पिछड़ रही थीं. बशीरहाट में मुस्लिमों की संख्या करीब 50 प्रतिशत है. 

 

अन्नामलाई

6/6
अन्नामलाई

दक्षिण भारत में बीजेपी की सबसे बड़ी उम्मीद और तमिलनाडु पार्टी अध्यक्ष अन्नामलाई को संगठन ने कोयंबटूर सीट से मैदान में उतारा था. इस सीट पर वे डीएमके के उम्मीदवार गणपति राजकुमार पी के हाथों 89 हजार वोटों से चुनाव हार गए. हालांकि हारकर भी वे दूसरे नंबर पर रहे और संकेत दे दिया कि आने वाले वक्त में तमिलनाडु के अन्ना वही हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़