Advertisement
trendingPhotos2062459
photoDetails1hindi

Maa Lakshmi Favourite Flower: मां लक्ष्मी को इनमें से कोई भी एक फूल अर्पित करने से कभी खाली नहीं होगी तिजोरी

Maa Lakshmi Fav Flowers: मां लक्ष्मी को धन की देवी कहते हैं. उन्हें प्रसन्न करने के लिए उनके प्रिय फूल उन्हें अर्पित करने चाहिए जिससे वे जल्द प्रसन्न होकर सभी मनोकामना पूरी कर देती हैं. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए रोजाना उन्हें उनके प्रिय फूल अर्पित करें. इससे घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. 

 

मां लक्ष्मी के प्रिय फूल

1/6
मां लक्ष्मी के प्रिय फूल

हिंदू धर्म में रोजाना भगवान की पूजा-पाठ का विधान है. इससे मनुष्य भगवान की ओर एक जुड़ाव महसूस करता है और उनका आदर करता है. उसी तरह पूजाके नियम भी है जिसमें पूजा के दौरान फूल चढ़ाया जाता है. किसी विशेष भगवान को प्रसन्न करने के लिए उनका प्रिय फूल चढ़ाया जाता है जिससे वे जल्द खुश होकर आपकी सारी मनोकामना पूरी कर देते हैं. आज हम आपको मां लक्ष्मी के प्रिय फूल के बारे में बता रहे जिन्हें उन्हें अर्पित करके उनकी विशेष कृपा पा सकते हैं और घर को धन-धान्य और सुख-समृद्धि से भर सकते हैं. 

कमल का फूल

2/6
कमल का फूल

ये सभी जानते हैं कि कमल पर लक्ष्मी मां विराजमान होती हैं. कमल का फूल लक्ष्मी मां को बेहद प्रिय हैं. कहते हैं पूजा में उन्हें कमल का फूल चढ़ाने से लक्ष्मी मां जल्द प्रसन्न हो जाती है.

गुड़हल का फूल

3/6
गुड़हल का फूल

लाल रंग का गुड़हल का फूल भी लक्ष्मी मां को बेहद प्रिय हैं. गुड़हल को आसनी से घर में लगाया जा सकता है. इसमें सालभर फूल आते हैं. गुड़हल का फऊल लक्ष्मी मां को चढ़ाने से हर मनोकामना पूरी हो जाती है.

पारिजात का फूल

4/6
पारिजात का फूल

पारिजात के फूल छोटे और सफेद रंग के होते हैं. इसमें भीनी-भीनी खुशबू होती है, कहते हैं इसे घर में लगाने से और लक्ष्मी मां को चढ़ाने से सालभर घन के भंडार भरे रहते हैं.

अपराजिता का फूल

5/6
अपराजिता का फूल

अपराजिता के फूल देखने में बहुत सुंहर होते हैं. नीले-नीले ये फूल शंकर जी को और लक्ष्मी मां को दोनों को ही बेहद प्रिय है. इसकी बेल को आसानी से घर में लगाया जा सकता है. इसे लक्ष्मी को चढ़ाने से कभी कर्ज नहीं चढ़ेगा.

कनेर का फूल

6/6
कनेर का फूल

कनेर के फूल वैसे कई रंग के होते हैं लेकिन लक्ष्मी मां को सफेद कनेर का फूल बेहद प्रिय है. इसे उन्हें अर्पित करने से तनाव से मुक्ति मिलती है और पैसों की कभ कमी नहीं होती.

ट्रेन्डिंग फोटोज़