Advertisement
photoDetails1hindi

सऊदी सुंदरी रूमी अलकाहतानी ने की थी ऐश्वर्या राय की तारीफ, 27 साल की मॉडल हैं बेहद ग्लैमरस; तस्वीरें

Rumy Alqahtani Photos: रूमी अल-काहतानी इन दिनों दुनियाभर में सुर्खियों में हैं. वे मिस यूनिवर्स में हिस्सा लेने वाली पहली पहली साऊदी अरब मॉडल हैं. मिस यूनिवर्स में हिस्सा लेने वाली मॉडल इससे पहले मिस साउदी अरब का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. मिस यूनिवर्स का आयोजन सितंबर 2024 में होना है. लेकिन ये बात कम लोग ही जानते हैं कि रूमी ने 8 साल पहले ऐश्वर्या राय बच्चन की तारीफ की थी. चलिए बताते हैं मॉडल ने उनके बारे में क्या कहा था.

मिस यूनिवर्स में हिस्सा लेनी वाली

1/7
मिस यूनिवर्स में हिस्सा लेनी वाली

मिस यूनिवर्स में हिस्सा लेनी वाली सऊदी की पहली महिला रूमी अल काहतानी इन दिनों खूब सुर्खियों में हैं. अपनी लुक के चलते वे इंस्टाग्राम पर भी काफी पॉपुलर और एक्टिव हैं. इंस्टाग्राम पर उनके एक मिलियन से ज़्यादा फ़ॉलोवर्स हैं. वे अपनी लेटेस्ट फोटोज के साथ-साथ रील भी शेयर करती हैं. 

ऐश्वर्या राय की तारीफ की थी

2/7
ऐश्वर्या राय की तारीफ की थी

साल 2016 में सऊदी सुंदरी रूमी अलकाहतानी ने ऐश्वर्या राय की तारीफ की थी. उन्होंने इंस्टाग्राम पर ये तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, Mshallah. साथ ही दिल वाला इमोजी भी डाला था.

कौन हैं Rumy Alqahtani

3/7
कौन हैं Rumy Alqahtani

रूमी की उम्र 27 साल की हैं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर जानकारी दी कि वे मिस यूनिवर्स 2024 में साऊदी अरब की ओर से हिस्सा लेंगी. मिस यूनिवर्स के 71 साल के इतिहास में यह पहला मौका है, जब मिडिल ईस्ट कंट्री साऊदी अरब से कोई महिला इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेंगी. 

रूमी अल काहतानी की पढ़ाई लिखाई

4/7
रूमी अल काहतानी की पढ़ाई लिखाई

रूमी का जन्म साऊदी अरब के रियाद में हुआ. वे इस्टाग्राम पर मॉडल और कंटेंट क्रिएटर के तौर काफी पॉपुलर हैं. News18 ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि उन्होंने डेन्टिस्ट में बैचलर किया है. उनकी पर्सनल लाइफ को लेकर फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं है.

 

रूमी अल काहतानी के ताज

5/7
रूमी अल काहतानी के ताज

रूमी पहले भी कई ब्यूटी पीजेंट में हिस्सा ले चुकी हैं. मिस साऊदी अरब का ख़िताब अपने नाम करने के साथ वे मिस मिडिल ईस्ट, मिस विमेन (साऊदी अरब), मिस अरब वर्ल्ड पीस 2021, मिस एशिया इन मलेशिया, मिस यूरोप जैसे क्राउन अपने नाम कर चुकी हैं.

मिस यूनिवर्स में रूमी अलहकाहतानी हिस्सा लेना बड़ी बात क्यों है?

6/7
मिस यूनिवर्स में रूमी अलहकाहतानी हिस्सा लेना बड़ी बात क्यों है?

इस्लामिक देश साऊदी अरब अपनी कड़े क़ानून और नियमों के लिए जाना जाता है. अक्सर पश्चिमी देश इस वजह से सऊदी अरब की आलोचना भी करते हैं. इतना ही नहीं यहां इतने सख़्त नियम हैं कि यह दुनिया के उन इस्लामिक देशों में शामिल है, जहां मूवी और थेयटर को लेकर भी प्रतिबंध हैं. 

रूमी अल-काहतानी के मिस यूनिवर्स में हिस्सा लेने जैसे फ़ैसले

7/7
रूमी अल-काहतानी के मिस यूनिवर्स में हिस्सा लेने जैसे फ़ैसले

हालांकि, अब साऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिल सलमान अल साऊद अपने देश की रूढ़ीवादी छवि को सुधारने के लिए कई फ़ैसले लिए हैं. इनमें ग़ैर मुस्लिमों के लिए शराब बिक्री शुरू करने से लेकर रूमी अल-काहतानी के मिस यूनिवर्स में हिस्सा लेने जैसे फ़ैसले शामिल हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़