Advertisement
trendingPhotos2355384
photoDetails1hindi

South Direction Tips: दक्षिण दिशा में रखी ये चीज भी कर सकती है मालामाल, किस्मत का मिलने लगता है साथ

South Direction Vastu: दक्षिण दिशा को यम की दिशा मानते हैं हालांकि वास्तु शास्त्र में इस दिशा में कुछ चीजों को रखने से आप मालामाल बन सकते हैं. इस दिशा से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स आपकी किस्मत को राजा की तरह चमका सकते हैं. तो आइए विस्तार से जानते हैं कि दक्षिण दिशा में किन चीजों को रखना फायदेमंद होता है. 

 

वास्तु टिप्स

1/5
वास्तु टिप्स

वास्तु शास्त्र में दिशाओं को बहुत महत्व दिया जाता है. कहते हैं घर में रखी हर चीज यदि सही दिशा में रखी हो तो सकरात्मकता का प्रभाव रहता है. घर में प़ॉजिटिव एनर्जी हो तो घर के सदस्य तरक्की करते हैं, धन लाभ होता है और खुशहाली आती है. वहीं यदि घर में वास्तु दोष हो जाए तो अच्छा खासा कर तबाह होने लगता है. वास्तु शास्त्र में दक्षिण दिशा को भी अन्य दिशाओं की तरह बहुत महत्व देते हैं. कहते हैं इस दिशा में यदि कुछ चीजें रख दी जाए तो घर में कभी पैसों की कमी नहीं होती. घर के लोग मालामाल हो जाते हैं और उनकी किस्मत चमक जाती है. तो आइए जानते हैं दक्षिण दिशा में किन चीजों को रखना लाभकारी हो सकता है

चिड़िया की तस्वीर

2/5
चिड़िया की तस्वीर

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की दक्षिण दिशा में एक चिड़िया की तस्वीर लगाना बहुत फायदेमंद होता है. यहां तस्वीर लगाने से घर की निगेटिविटी दूर हो जाती है और घर में खुशहाली आती है. यहां आप फीनिक्स बर्ड की तस्वीर लगा सकते हैं जिससे आपके घर में सुख-समृद्धि आएगी.

झाड़ू

3/5
झाड़ू

झाड़ू का संबंध मां लक्ष्मी से माना जाता है. वहीं वास्तु शास्त्र में दक्षिण दिशा में झाड़ू रखना बहुत शुभ मानते हैं कहते हैं दक्षिण दिशा में झाड़ू रखने से माता लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है और जीवन में पैसों की कमी नहीं होती. हालांकि इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इसे हमेशआ छुपा कर रखें ताकि किसी बाहर वाले की नजर झाड़ू पर न पड़े.

सोना-चांदी

4/5
सोना-चांदी

दक्षिण दिशा में सोना-चांदी रखना भी शुभ मानते हैं या घर का कोई भी कीमती सामान इस दिशा में रखने से बरकच बनी रहती है और धऩ की कमी नहीं होती. 

बिस्तर का सिरहाना

5/5
बिस्तर का सिरहाना

दक्षिण दिशा में कभी पैर करके नहीं सोना चाहिए ये अशुभ मानते हैं. दक्षिण दिशा में सिरहाने करके सोना शुभ माना जाता है. दक्षिण दिशआ में सिरहाने करके सोने से किस्मत के दरवाजे खुलते हैं और व्यक्ति तरक्की करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़