Advertisement
photoDetails1hindi

Test Cricket: 4,w4,nb6,4,4,4,6,1… टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड

Most runs in an over in Test Cricket: टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड 1 साल पहले आज ही के दिन (2 जुलाई 2023) को बना था. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी 35 रन बटोर लिए थे. आइए एक नजर डालते हैं टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर्स पर.

1/5

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नाम टेस्ट मैच के एक ही ओवर में सबसे ज्यादा 35 रन बटोरने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. जसप्रीत बुमराह ने साल 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में खेले गए एक मात्र टेस्ट में ये कारनामा किया था. बर्मिंघम में खेले गए इस मैच में तेज गेंदबाज स्टुअर्ड ब्रॉड के एक ही ओवर में 35 रन बटोर लिए. इस दौरान जसप्रीत बुमराह के बल्ले से 29 रन निकले और बाकी के 6 रन एक्स्ट्रा के तौर पर आए.

2/5

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बटोरने वाले क्रिकेटरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. ब्रायन लारा ने साल 2003-04 में साउथ अफ्रीका के लेफ्ट आर्म स्पिनर रॉबिन पीटरसन के एक ओवर में 28 रन ठोक दिए थे.

3/5

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व वनडे कप्तान जॉर्ज बेली इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. जॉर्ज बेली ने साल 2013-14 में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के एक ओवर में 28 रन ठोक दिए थे. जॉर्ज बेली ने इस दौरान 3 छक्के और 2 चौके लगाए थे.

4/5

साउथ अफ्रीका के ऑफ स्पिन ऑलराउंडर केशव महाराज भी एक ओवर में 28 रन बटोरने का कारनामा कर चुके हैं. केशव महाराज ने जो रूट के एक ओवर में 28 रन ठोक दिए थे. केशव महाराज ने इस दौरान 2 छक्के और 3 चौके लगाए थे.

5/5

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी भी एक ओवर में 27 रन बना चुके हैं. साल 2005 में भारत के खिलाफ लाहौर में खेले गए एक टेस्ट मैच में ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के एक ओवर में शाहिद अफरीदी ने 4 छक्कों की मदद से  27 रन बनाए थे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़