Advertisement
photoDetails1hindi

Palmistry: जीवन भर परेशानी में उलझे रहते हैं वे लोग, जिनकी हथेली में होते हैं ये अशुभ निशान

Bad Luck Sign in Hand: हस्तरेखा शास्त्र में इंसान के हथेली की रेखाओं और चिह्नों को देखकर उसके भविष्य का आकलन किया जाता है. हथेली में पाए जाने वाले कुछ निशान और रेखाएं काफी दुर्लभ होते हैं. ये रेखाएं और निशान अगर शुभ हैं तो इंसान जीवन भर पैसों में नहाता है. वहीं, अगर ये अशुभ हों तो फिर संघर्ष में पूरी उम्र निकल जाती है.

राहु रेखा

1/5
राहु रेखा

जिन जातकों की हथेली में राहु रेखा होती है, उनका पूरा जीवन चिंता, फिक्र और रुकावटों में बीतता है. ऐसे लोगों को अक्‍सर स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है.

आड़ी-तिरछी रेखा

2/5
आड़ी-तिरछी रेखा

जिन लोगों की हथेली पर बहुत सारी आड़ी-तिरछी रेखाएं हों. ऐसे लोगों के हाथ बार-बार असफलता लगती है. इन लोगों का जीवन बुरी तरह से उलझा रहता है और पेट की बीमारियां, डर, घबराहट और हायपरटेंशन से गुजरना पड़ता है. 

क्रॉस का निशान

3/5
क्रॉस का निशान

जिन लोगों की हथेली में शनि पर्वत पर क्रॉस का निशान होता है. ऐसे लोगों को बदनामी का सामना करना पड़ता है. इन लोगों को कानूनी मामलों में सजा मिलती है और अंतिम समय बहुत ही बुरा होता है. 

 

सूर्य रेखा

4/5
सूर्य रेखा

जिन लोगों की हथेली में बने सूर्य रेखा पर कोई अशुभ निशान होता है तो ऐसे लोग हमेशा आर्थिक तंगी का सामना करते हैं. इन लोगों पर सिर तक कर्ज चढ़े रहता है और कारोबार में घाटा उठाना पड़ता है. इनको आंखों से जुड़ी समस्‍याएं रहती हैं.

विवाह रेखा

5/5
विवाह रेखा

किसी इंसान के हथेली में विवाह रेखा कई शाखाओं में बंट जाए तो ऐसे लोगों का दांपत्य जीवन मुश्किलों भरा रहता है. इन लोगों का जीवनसाथी के साथ मतभेद रहता है और बात तलाक तक आ जाती है.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़