Advertisement
trendingPhotos2341714
photoDetails1hindi

ओलंपिक का सबसे सुपरहिट कपल, पति ने 9 तो पत्नी ने जीते 6 मेडल, 'KISS' से हुए थे वर्ल्ड फेमस

Paris Olympics 2024 Jason Francis Kenny Laura Kenny Record-Breaking Couple: 26 जुलाई से 11 अगस्त तक होने वाले 2024 पेरिस ओलंपिक में एथलीटों के लिए अपने देशों के लिए पदक जीतना एक कठिन चुनौती होगी. अब तक उम्मीदों से परे प्रदर्शन करने वाले शीर्ष खिलाड़ियों में लंदन के रिटायर्ड ब्रिटिश ट्रैक साइकिलिस्ट जेसन फ्रांसिस केनी सीबीई शामिल हैं. उनकी वाइफ लौरा केनी भी ओलंपियन हैं और दोनों की लव स्टोरी काफी रोचक है.

जेसन के नाम हैं 9 मेडल

1/5
जेसन के नाम हैं 9 मेडल

जेसन फ्रांसिस केनी ने इंडिविजुअल और टीम स्प्रिंट इवेंट में ट्रैक पर अपना दबदबा बनाया. कई चुनौतियों के बावजूद उन्होंने ब्रिटेन के लिए रिकॉर्ड 7 ओलंपिक गोल्ड मेडल सहित कुल 9 मेडल जीते.

जेसन की वाइफ ने जीते 5 गोल्ड

2/5
जेसन की वाइफ ने जीते 5 गोल्ड

जेसन फ्रांसिस केनी की पत्नी लौरा केनी भी ओलंपियन है. पति की तरह उन्होंने भी जलवा दिखाया है. लौरा केनी ने 5 ओलंपिक गोल्ड मेडल और 1 सिल्वर मेडल अपने नाम किया है. दोनों ने मिलकर 12 ओलंपिक गोल्ड जीते हैं.

लौरा को जेसन से एक शिकायत

3/5
लौरा को जेसन से एक शिकायत

एक इवेंट में लौरा ने स्वीकार किया था कि ब्रिटिश साइकिलिंग में उनके शुरुआती दिनों में जेसन उन्हें अपनी होने वाली पत्नी के रूप में ठीक से परिचय कराने में नाकाम रहे थे. उन्होंने इसकी वजह कॉफी में खोए रहना बताया.

2012 में किस करते हुए आए थे नजर

4/5
2012 में किस करते हुए आए थे नजर

जेसन फ्रांसिस और लौरा की निजी जिंदगी 2012 के लंदन ओलंपिक में फिर से सुर्खियों में आई. दोनों वॉलीबॉल कोर्ट के पीछे एक-दूसरे को किस करते हुए नजर आए थे. वहीं, फुटबॉल के दिग्गज डेविड बेकहम भी पास बैठे थे.

 

2016 में हुई थी शादी

5/5
2016 में हुई थी शादी

2016 में रियो ओलंपिक के बाद जेसन और लौरा ने आखिरकार शादी कर ली. दोनों का एक बेटा भी है. लौरा का इस बात का अभी भी दुख है कि दोनों की मुलाकात अच्छी नहीं रही थी. जेसन मुलाकात के दौरान अपनी कॉफी पर ज्यादा ध्यान दे रहे थे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़