Advertisement
photoDetails1hindi

Rajkot: राजकोट के टॉप-5 टूरिस्ट प्लेसेज, एक दिन में कवर हो सकते हैं ये स्पॉट्स

Places To Visit In Rajkot: गुजरात के सौराष्ट्र रीजन में एक अहम शहर है राजकोट, ये टूरिज्म का शौक रखने वालों के लिए एक अहम डेस्टिनेशन है, आप यहां छुट्टियां मनाने आ सकते हैं. इस शहर की रेल, रोड और एयर कनेक्टिविटी काफी उम्दा है. आइए जानते हैं कि राजकोट में घूमने फिरने की 5 सबसे बेहतरीन जगह कौन-कौन सी हैं.

काबा गांधि नो डेलो

1/5
काबा गांधि नो डेलो

इस इमारत में महात्मा गांधी के पिता करमचंद गांधी रहते थे जो एक जमाने में राजकोट के दीवान बनाए गए थे. ये मकान राजकोट के धर्मेंद्र रोड पर स्थित है जिसमें गांधी जी की जिंदगी से जुड़ी कई चीजें मौजूद हैं.

वॉटसन म्यूजियम

2/5
वॉटसन म्यूजियम

राजकोट के जुबली गार्डन इलाके में मशहूर वॉटसन म्यूजियम (Watson Museum) है जो क्वीन विकटोरिया मेमोरियल इंस्टीच्यूट की बिल्डिंग का हिस्सा है, इसमें कई ऐतिहासिक और बेशकीमती चीजें आम दर्शकों के देखने के लिए रखी गईं हैं.

प्रद्युम्न पार्क

3/5
प्रद्युम्न पार्क

राजकोट के ऑउटस्कर्ट में प्रद्युम्न पार्क (Pradyuman Park) नामक चिड़ियाघर स्थित है जहां आप अपने दोस्तों और करीबियों के साथ सुकून के पल बिताने जा सकते हैं, यहां आप टाइगर, लॉयन और सांप जैसे जीव देख सकते हैं.

घेला सोमनाथ मंदिर

4/5
घेला सोमनाथ मंदिर

अगर आप धार्मिक हैं जो राजकोट के जसदन इलाके में घेला सोमनाथ मंदिर (Ghela Somnath Temple) के दर्शन करने जा सकते हैं, ये मंदिर महादेव का और शांति की चाह रखने वालों के लिए बेहतरीन जगह है

निरंजन शाह स्टेडियम

5/5
निरंजन शाह स्टेडियम

निरंजन शाह स्टेडियम का पुराना नाम सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम है जिसे खांधेरी क्रिकेट स्टेडियम  भी कहते हैं, इसका निर्माण साल 2008 में कराया गया था, लेकिन पहला इंटरनेशनल मैच 2013 में खेला गया था. क्रिकेट लवर्स के लिए बिना यहां आए राजकोट का टूर अधूरा है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़