Advertisement
photoDetails1hindi

Sean Diddy Combs का कांड, ब्रिटेन के प्रिंस हैरी का नाम तक आ रहा

Celebrities named in Sean ‘Diddy’ Combs case: अमेरिकी रैपर और हॉलीवुड सेलिब्रेटी सीन लव कॉम्ब्स अपनी हरकतों की वजह से लगातार कोर्ट कचहरी के चक्कर काट रहे हैं. एक्स-गर्लफ्रेंड और 'R&B' सिंगर कैसेंड्रा वेंचुरा (Cassandra Ventura) से लेकर रिकॉर्ड प्रोड्यूसर रॉडनी जोन्स (Rodney Jones) समेत कई लोगों ने रेप (Rape), सेक्सुअल हैरेसमेंट (sexual harassment) और फिजिकल अब्यूज जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं. उनके चक्कर में ब्रिटिश रॉयल फैमिली के प्रिंस हैरी से लेकर जोस क्रूज (Jose Cruz) दुनिया के कई नामी गिरामी हस्तियों का नाम बदनाम हो रहा है. क्या है पूरा मामला आइए बताते हैं.

1/5

शॉन 'डिडी' कॉम्ब्स के खिलाफ म्यूजिक प्रोड्यूसर रॉडनी जोन्स के 30 मिलियन डॉलर के मुकदमे की सुनवाई के दौरान कई बड़ी हस्तियों के नाम सामने आए हैं. 26 फरवरी को दर्ज कराए गए मुकदमों में कॉम्ब्स के खिलाफ, रेप, यौन उत्पीड़न, फिजिकल अब्यूज जैसे गंभीर आरोप लगे हैं. सिंगर पर ग्रूमिंग-सेक्स ट्रैफिकिंग की गतिविधियों को चलाने का भी आरोप है. न्यूयॉर्क की कोर्ट में जोन्स के खिलाफ लगे आरोपों का पूरा ब्योरा दर्ज है. कुछ कानूनी सलाहकारों का दावा है कि म्यूजिक इंडस्ट्री में कॉम्ब्स के सहयोगियों ने इस गठजोड़ से आर्थिक रूप से लाभ उठाया और उनके शक्तिशाली कनेक्शनों तक पहुंच हासिल की. दूसरी तरफ रैपर के वकीलों ने सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया है. 

2/5

रैपर पर यौन तस्करी और यौन शोषण जैसे गंभीर आरोप हैं. दोषी पाए जाने पर जिंदगी भर जेल में रहना पड़ सकता है. वहीं कानूनी नोटिस के मुताबिक यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे रैपर के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने पॉपुलर एथलीट्स, राजनीतिक हस्तियों, कलाकारों, संगीतकारों और ब्रिटिश रॉयल प्रिंस हैरी जैसे इंटरनेशनल सेलिब्रेटीज के साथ अपनी दोस्ती और संबंधों का दिखावा करते हुए पार्टियों में लोगों को इनवाइट किया फिर उनका शोषण किया. म्यूजिक प्रोड्यूसर रॉडनी जोन्स की शिकायत में अरबपति रैपर पर सिलसिलेवार तरीके से यौन शोषण करने का आरोप लगाया गया था. 

3/5

कई मुकदमों का सामना कर रहे रैपर पर उनकी एक्स गर्लफ्रेंड Cassandra Ventura ने आरोप लगाया था कि सीन 'डिडी' कॉम्ब्स ने एक अपमानजनक और कंट्रोलिंग पैटर्न शुरू किया, जिसमें शारीरिक शोषण, जबरन नशीले पदार्थों का सेवन और मेल प्रॉस्टिट्यूट के साथ जबरदस्ती इंटरकोर्स और उसे शूट करना शामिल था. कोर्ट के दस्तावेजों में रैपर के करीबियों की बात करें तो प्रोड्यूसर और TV पर्सनालिटी स्टीवी जे, फिलाडेल्फिया का एक रैपर जिसने निकी मिनाज को डेट किया, ग्रैमी अवार्ड विनर आर एंड बी सिंगर, रैपर युंग मियामी, प्रिंस हैरी, बिशप टीडी जेक्स, कैसी वेंचुरा, जॉर्जिया मास, डोनाल्ड लॉरेंस, क्लार्क सिस्टर्स, स्मोकी नॉरफुल, फहीम मुहम्मद, डेफॉरेस्ट टेलर और जोस क्रूज का नाम लिखा है. 

4/5

संघीय अधिकारियों द्वारा लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया और मियामी, फ्लोरिडा जैसे कई स्थानों पर कॉम्ब्स के स्वामित्व वाले घरों पर छापेमारी के बाद अदालत में यह याचिका दायर की गई . जिसमें बड़ी हस्तियों का नाम सामने आया है. केस कराने वाले जोन्स के वकीलों ने दावा किया है कि म्यूजिक इंडस्ट्री की पार्टियों में बिजनेस डील होती थीं. लोग वहां सेलिब्रेटीज से दोस्ती करने के साथ अपने मुनाफे की बात करते थे. हालांकि कोर्ट की फाइलिंग में नामित किसी भी मशहूर हस्ती पर कोई आरोप नहीं लगाया गया है और ना ही उन्हें कानूनी रूप से फंसाया गया है.

5/5

एक मुकदमे में कॉम्ब्स पर मेल प्रोस्टीट्यूट्स के साथ यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करने और उसका वीडियो बनाने का आरोप लगा था. कॉम्ब्स हाल के महीनों में कई कानूनी विवादों से जूझ रहे हैं. रॉडनी जोन्स का प्रतिनिधित्व करने वाले एक वकील, टायरोन ब्लैकबर्न ने एक बयान देते हुए कहा, कभी-कभी न्याय मिलने में देरी हो जाती है, लेकिन उन्हें भरोसा है कि उन्हें एक दिन जरूर इंसाफ मिलेगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़