Advertisement
trendingPhotos2279235
photoDetails1hindi

रायबरेली से 500 Km से भी कम दूरी पर हैं हसीन वादियों से घिरे ये 4 हिल स्टेशन, ज्यादातर लोकल्स भी बेखबर

Hill Station Near Raebareli: यूपी के रायबरेली जिले के पास गर्मी में घूमने के लिए कहां जाएं? यदि आप भी अक्सर यह सवाल गूगल से पूछते हैं, तो यह लेख आपके लिए है. यहां आप बर्फ से लदे हिल स्टेशन के बारे में जान सकते हैं जो रायबरेली से 500 किलोमीटर से भी कम दूरी पर हैं. 

 

चित्रकूट

1/4
चित्रकूट

जिस चित्रकूट का जिक्र रामायण में किया गया है वह रायबरेली से सिर्फ 158 किलोमीटर दूरी पर स्थित है. इस हिल स्टेशन पर आप अपनी गाड़ी या रेंटल टैक्सी 3-4 घंटे में आराम से पहुंच सकते हैं. बता दें रायबरेली और चित्रकूट के बीच कोई डायरेक्ट ट्रेन नहीं है. लेकिन यदि आप फैमिली ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो यह जगह आपके लिए बेस्ट है.

भीमताल

2/4
भीमताल

भीमताल हरी-भरी वादियों से घिरे पहाड़ों और झरने वाली बेहद खूबसूरत जगह है. भीमताल भीड़ कम होने के कारण यहां जाना बहुत ही सुखद अनुभव होता है. ऐसे में यदि आप रायबरेली में रहते हैं तो यहां ट्रिप का प्लान बना सकते हैं. क्योंकि यह हिल स्टेशन रायबरेली से केवल 487 किलोमीटर है.

नौकुचियाताल

3/4
नौकुचियाताल

रायबरेली से नौकुचियाताल 135 किलोमीटर दूर है. यहां आप आसानी से अपनी गाड़ी से पहुंच सकते हैं. यदि आपको झील की खूबसूरती आकर्षित करती है तो यह जगह आपके लिए परफेक्ट है. क्योंकि यह हिलस्टेशन नौ गहरे झीलों के लिए फेमस है.

 

चंपावत

4/4
चंपावत

रायबरेली से 207 किलोमीटर की दूरी पर चंपावत नाम का एक बहुत सुंदर हिल स्टेशन है. यहां आप अपनी गाड़ी से 4 घंटे में आराम से पहुंच सकते हैं. यह जगह अपने नेचुरल खूबसूरती के अलावा प्राचीन मंदिरों के लिए भी फेमस हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़