Advertisement
trendingPhotos2409268
photoDetails1hindi

शनि सूर्य मंगल बुध सब होंगे मेहरबान! इन बर्थडेट वालों को सितंबर में मिलेगी हर खुशी

Masik Ank Jyotish Rashifal September 2024: सितंबर महीना शुरू हो गया है और अंग्रेजी कैलेंडर के 9वें महीने के स्‍वामी मंगल ग्रह हैं. मंगल साहस, शौर्य के कारक हैं. सितंबर में सूर्य, शनि, शुक्र समेत कई ग्रहों की स्थिति ऐसी रहने वाली है जो कुछ खास तारीख में जन्‍मे लोगों के जीवन में गोल्‍डन टाइम की शुरुआत करेगी. अपनी बर्थडेट से जानें सितंबर महीने का अंक राशिफल. 

जन्‍मतारीख से निकालें मूलांक

1/10
जन्‍मतारीख से निकालें मूलांक

Numerology Predictions in Hindi : मूलांक जन्‍मतारीख का जोड़ होता है. जैसे किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को जन्‍मे व्‍यक्ति का मूलांक 1 होगा. इसे ऐसे समझें कि जिस व्‍यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की 28 तारीख को हुआ है, तो उसे जोड़ने पर 2+8=10, 1+0=1 यानी कि मूलांक 1 आएगा. मूलांक 1 से मूलांक 9 तक का मासिक राशिफल. 

मूलांक 1

2/10
मूलांक 1

आपका जीवन प्रेम से महकेगा. वर्कप्‍लेस पर मामले बातचीत से सुलझाएं तो ही बेहतर है. खर्च ज्‍यादा रहेगा. इस मामले में इमोशनल होने की बजाय अपना बजट देखकर चलें. 

​मूलांक 2

3/10
​मूलांक 2

धैर्य का दामन थामे रखें. पर्सनल लाइफ में ईगो को बीच में ना आने दें, वरना रिश्‍तों में दूरियां आएंगी. जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ेगी. संपर्क बढ़ेंगे. 

​मूलांक 3

4/10
​मूलांक 3

करियर में जितनी मेहनत करेंगे, उतना फल मिलेगी. लेकिन तरक्‍की पाने के लिए इस समय मेहनत करना जरूरी है. लापरवाही से नुकसान होगा. पर्सनल लाइफ खुशहाल रहेगी. 

मूलांक 4

5/10
मूलांक 4

वर्कप्‍लेस पर निर्णय तेजी से लेंगे तो ही समय पर टारगेट अचीव कर पाएंगे. धन लाभ होगा. एक से ज्‍यादा स्‍त्रोतों से पैसा मिलेगा. कोई दुख परेशान कर सकता है. खुद को खुश और सकारात्‍मक रखने की कोशिश करें. 

​मूलांक 5

6/10
​मूलांक 5

करियर में उन्‍नति होगी. यूं कहें कि सितंबर महीने की शुरुआत में ही बड़ी सफलता मिल सकती है. धन लाभ होगा. निवेश के तरीकों में बदलाव से लाभ होगा. रिश्‍ते बेहतर होंगे. 

मूलांक 6

7/10
मूलांक 6

आपका हर काम समय पर पूरा होता जाएगा. कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा​. चहुंओर आपकी तारीफ होगी. खर्च ज्‍यादा होगा, इसलिए बेहतर है कि हाथ सिकोड़कर चलें. किसी महिला से समस्‍या हो सकती है. 

​​मूलांक 7

8/10
​​मूलांक 7

अंक 7 को शुभ माना गया है. शुभ कार्यों में 7 को महत्‍व दिया जाता है. मूलांक 7 के जातकों के लिए सितंबर महीना करियर और आर्थिक मामलों में शुभ है. कोई बड़ी सफलता मिलने से आप पार्टी करेंगे. 

​मूलांक 8

9/10
​मूलांक 8

इस महीने खर्च ज्‍यादा होगा. इसलिए पहले से ही बजट बनाकर चलें. किसी महत्‍वपूर्ण काम या प्रोजेक्‍ट में सफलता मिलेगी. इस समय की गई मेहनत भविष्‍य में लाभ देगी. प्रेम में अहंकार को बीच में ना लाएं. 

​मूलांक 9

10/10
​मूलांक 9

इस महीने के लिए आपका मूलमंत्र मेहनत होना चाहिए. वरना काम बनने में मुश्किलें आएंगी. हालांकि आर्थिक मामलों में समय अनुकूल है. पर्सनल लाइफ में किसी बात को लेकर तनाव, बैचेनी या दुख महसूस हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़