Advertisement
trendingPhotos2299214
photoDetails1hindi

बॉलीवुड के इन सितारों ने की है कोर्ट मैरिज, इस सुपरस्टार की महज 10 रुपए में हो गई थी शादी

Bollywood celebs who opted for a court marriage: बॉलीवुड में ऐसे कई सेलिब्रिटी हुए हैं, जिन्होंने शादी करने के लिए अपना धर्म बदला है. लेकिन इन सबके बीच ऐसे भी कई सितारे हुए हैं, जिन्होंने किसी भी धर्म के हिसाब से शादी ना करके कोर्ट मैरिज करने का रास्ता चुना है.

सागरिका घाटगे

1/7
सागरिका घाटगे

'चक दे इंडिया' फेम एक्ट्रेस सागरिका घाटगे ने 23 नवंबर 2017 को पूर्व भारतीय क्रिकेटर जहीर खान के साथ कोर्ट मैरिज की थी. सागरिका हिंदू हैं और जहीर मुस्लिम है. ऐसे में सात फेरे या निकाह करने की बजाय इस कपल ने कोर्ट मैरिज का रास्ता चुना. हालांकि, कोर्ट मैरिज के बाद दोनों ने अपने परिवार और दोस्तों के साथ जमकर कई सारी पार्टियां कीं.

स्वरा भास्कर

2/7
स्वरा भास्कर

स्वरा भास्कर ने 16 फरवरी 2023 को समाजवादी पार्टी नेता और सोशल एक्टिविस्ट फहाद अहमद से शादी कर सभी को चौंका दिया था. स्वरा हिंदू और फहाद मुस्लिम हैं. ऐसे में दोनों ने अपने-अपने धर्मों का सम्मान करते हुए कोर्ट मैरिज की, लेकिन कोर्ट मैरिज के बाद शादी के सभी रीति-रिवाज जैसे हल्दी, मेहंदी, वलीमा, संगीत, कव्वाली नाइट के कार्यक्रम खूब धूमधाम से किए.

आयरा खान

3/7
आयरा खान

आमिर खान के बेटी आयरा खान ने अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड और फिटनेस कोच नूपुर शिखरे संग 3 जनवरी 2024 को कोर्ट मैरिज की थी. कोर्ट मैरिज के बाद उदयपुर में मेहंदी-संगीत के बाद आयरा और नुपुर ने क्रिश्चियन वेडिंग की. इसके बाद मुंबई में आयरा और नुपुर की शादी का एक बड़ा रिसेप्शन रखा गया, जिसमें इंडस्ट्री के तमाम लोग शामिल हुए. 

आमिर खान

4/7
आमिर खान

आमिर खान रेडिफ को दिए एक पुराने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि रीना दत्ता के साथ 1986 में हुई उनकी शादी काफी इकनॉमिकल थी. उन्होंने बताया था कि रीना के साथ उन्होंने कोर्ट मैरिज की थी, जिसके तीन विटनेस थे. उन्होंने बताया था कि शादी में बहुत कम पैसे लगे थे. उन्होंने 211 नंबर की बस ली थी और 50 पैसे में मैरिज रजिस्टार के ऑफिस हो पहुंच गए थे. आमिर ने बताया था कि उनकी शादी में 10 रुपये से भी कम का खर्चा हुआ था. हालांकि, रीना और आमिर की शादी 16 साल बाद टूट गई, जिसके बाद आमिर ने किरण राव के साथ शादी की, जो 15 साल बाद टूट गई. 

शाहरुख खान

5/7
शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख ने 1991 में गौरी से शादी की थी. गौरी के साथ हिंदू और मुस्लिम रीति-रिवाजों के साथ शादी करने से पहले उन्होंने कोर्ट मैरिज की थी. शाहरुख खान ने बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि गौरी के परिवार ने आखिरकार उनके रिश्ते को मंजूरी दे दी थी, लेकिन फिर भी उन्हें सबकी नजरों से दूर शादी करनी पड़ी. ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ लोगों को पता चल गया था कि वे कोर्ट से अपनी शादी के रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन कर रहे हैं तो उन्होंने उनके घर के बाहर हंगामा खड़ा कर दिया. 

जॉन अब्राहम

6/7
जॉन अब्राहम

रिपोर्ट्स की मानें तो जॉन अब्राहम 2010 में प्रिया रूंचाल से मिले थे. दोनों के बीच प्यार हुआ और फिर 2014 में उन्होंने शादी कर ली. जॉन और प्रिया ने अमेरिका में कोर्ट मैरिज के बाद एक प्राइवेट सेरेमनी की थी. जॉन और प्रिया की अमेरिका में कोर्ट मैरिज की पुष्टि एक्टर के पिता ने की थी. जॉन अब्राहम की पत्नी प्रिया लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं.

करीना कपूर और सैफ अली खान

7/7
करीना कपूर और सैफ अली खान

एक्ट्रेस करीना कपूर और सैफ अली खान ने भी कोर्ट मैरिज की थी. इसकी वजह यह थी कि करीना हिंदू हैं और सैफ मुस्लिम. करीना अपना धर्म नहीं बदलना चाहती थीं. ऐसे में कपल ने कोर्ट मैरिज करने का फैसला लिया. कोर्ट मैरिज के बाद कपल की एक बड़ी रिसेप्शन पार्टी हुई थी.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़