Advertisement
trendingPhotos2310100
photoDetails1hindi

T20 World Cup: 'डरना मना है', फाइनल में पहुंचकर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने अपनी ही टीम को दी बड़ी वॉर्निंग

T20 World Cup 2024: साउथ अफ्रीका की टीम वनडे वर्ल्ड कप या टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में नहीं पहुंची थी. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में पहुंचकर साउथ अफ्रीका की टीम ने इतिहास रचने का काम किया है. साउथ अफ्रीका ने 67 गेंदें बाकी रहते 9 विकेट से इस मैच में जीत दर्ज कर ली.

1/7

दक्षिण अफ्रीका को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में ले जाने वाले कप्तान एडेन मार्करम ने खिलाड़ियों से शांत रहने और खिताबी मुकाबले से नहीं डरने को कहा है. दक्षिण अफ्रीका ने पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया. अब फाइनल में उसका सामना इंग्लैंड या भारत से होगा.

2/7

मैच के बाद एडेन मार्करम ने कहा,‘यह हमारे लिए अगला कदम है. फाइनल हम पहली बार खेलने जा रहे हैं, लेकिन डरने की कोई बात नहीं है. यह जीत हमारे लिए काफी मायने रखती है. हमारे पास कई विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं, लेकिन इस तरह के प्रदर्शन के लिए पूरी टीम को एक यूनिट के रूप में खेलना होता है.’

3/7

अफगानिस्तान को 56 रन पर समेटने वाले अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए एडेन मार्करम ने कहा,‘हमने शानदार गेंदबाजी की. सही जगहों पर गेंद डाली. गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है.’ एडेन मार्करम ने कहा ,‘इन हालात में बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण था. किस्मत ने हमारा साथ दिया कि हम साझेदारी निभा सके. कुछ मुकाबले करीबी रहे और दक्षिण अफ्रीका में भोर में उठकर मैच देखने वालों की सांसें थम गई होगी, लेकिन शुक्र है कि आज ऐसा नहीं हुआ.’

4/7

प्लेयर ऑफ द मैच मार्को यानसेन ने कहा कि उनका फोकस सही जगहों पर गेंद डालने पर था. मार्को यानसेन ने कहा,‘शानदार लग रहा है. हमने अच्छा खेला और रणनीति पर बखूबी अमल किया. हम सही जगहों पर गेंद डालने पर ही फोकस कर रहे थे.’

5/7

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम ने गुरुवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले सेमीफाइनल मैच में अफगानिस्तान की टीम को 67 गेंदें बाकी रहते 9 विकेट से मात दे दी. अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और साउथ अफ्रीका की टीम को गेंदबाजी सौंपी. पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम 11.5 ओवर में महज 56 रन के स्कोर पर ढेर हो गई.

6/7

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से मार्को यानसेन और तबरेज शम्सी ने 3-3 विकेट झटके हैं. इसके अलावा कैगिसो रबाडा और एनरिक नोर्टजे ने 2-2 विकेट चटकाए. साउथ अफ्रीका की टीम के सामने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने के लिए 56 रनों का मामूली सा लक्ष्य था.

7/7

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को इस आसान से लक्ष्य को हासिल करने में कोई भी परेशानी नहीं हुई. साउथ अफ्रीका की टीम ने 8.5 ओवर में 1 विकेट गंवाकर 60 रन बनाए और पहली बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में एंट्री कर ली. साउथ अफ्रीका ने 67 गेंदें बाकी रहते 9 विकेट से इस मैच में जीत दर्ज कर ली. साउथ अफ्रीका के लिए ओपनर रिजा हेंड्रिक्स ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए जबकि कप्तान एडेन मार्करम ने 23 रन की पारी खेली. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़