Advertisement
photoDetails1hindi

WhatsApp पर कब दिखनी बंद हो जाती है दोस्त की प्रोफाइल पिक्चर? जानें इसके 5 कारण

WhatsApp Tips: व्हाट्सऐप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ो लोग करते हैं. इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. व्हाट्सऐप भी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए फीचर्स लाता रहता है, जो यूजर्स के काफी काम आता है. कभी-कभी व्हाट्सऐप पर लोगों को अपने दोस्तों या अन्य कॉन्टैक्ट्स की प्रोफाइल पिक्चर दिखनी बंद हो जाती है. ऐसा कई वजहों से हो सकता है. आइए आपको इसके पांच कारणों के बारे में बताते हैं. 

 

किसी को भी प्रोफाइल फोटो न दिखाने का ऑप्शन

1/5
किसी को भी प्रोफाइल फोटो न दिखाने का ऑप्शन

अगर आपको व्हाट्सऐप पर किसी की प्रोफाइल पिक्चर नहीं दिख रही है तो हो सकता है कि उसने किसी को भी अपनी प्रोफाइल फोटो न दिखाने का ऑप्शन चुना हो. उस व्यक्ति ने प्राइवेसी सेटिंग्स में जाकर प्रोफाइल फोटो की विजिबिलिटी Nobody ऑप्शन पर सेट कर दी हो. इस स्थिति में आप या कोई और उनकी प्रोफाइल पिक्चर नहीं देख पाएगा.

आपका नंबर उनकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव न हो

2/5
आपका नंबर उनकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव न हो

ऐसा हो सकता है उस व्यक्ति ने अपनी प्रोफाइल पिक्चर सिर्फ उन्हीं लोगों को दिखाने का ऑप्शन चुना हो जो उनकी फोन की कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव हैं. अगर आप उनकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में नहीं हैं तो आप उनकी प्रोफाइल पिक्चर नहीं देख पाएंगे, भले ही आपने उनका नंबर अपने फोन में सेव कर रखा हो.

आपका नंबर कॉन्टैक्ट लिस्ट से हटा दिया गया हो

3/5
आपका नंबर कॉन्टैक्ट लिस्ट से हटा दिया गया हो

अगर आप पहले किसी की प्रोफाइल पिक्चर देख पा रहे थे, लेकिन अब नहीं देख पा रहे हैं, तो हो सकता है उस व्यक्ति ने आपका नंबर अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट से डिलीट कर दिया हो. ज्यादातर लोग अपनी प्रोफाइल पिक्चर को सिर्फ कॉन्टैक्ट्स को दिखाने का ऑप्शन चुनते हैं. इसलिए अगर वो आपको कॉन्टैक्ट लिस्ट से हटा देते हैं, तो उनकी प्रोफाइल पिक्चर आपको नहीं दिखाई देगी.

अपनी प्रोफाइल पिक्चर आपसे छिपाई हो

4/5
अपनी प्रोफाइल पिक्चर आपसे छिपाई हो

अगर आपको व्हाट्सऐप पर किसी व्यक्ति की प्रोफाइल पिक्चर नहीं दिख रही है तो हो सकता है उसने अपनी प्राइवेसी सेटिंग्स में जाकर "My Contacts Except..." वाला ऑप्शन चुना हो और उस लिस्ट में आप शामिल हों. ऐसी सिचुएशन में भी आपको उस व्यक्ति की प्रोफाइल पिक्चर नहीं देखेगा. 

आपको ब्लॉक कर दिया गया हो

5/5
आपको ब्लॉक कर दिया गया हो

व्हाट्सऐप पर किसी व्यक्ति की प्रोफाइल न दिखने का एक कारण ये भी हो सकता है को उस व्यक्ति ने आपको ब्लॉक कर दिया हो. अगर आपको ब्लॉक कर दिया गया है तो आप उनकी प्रोफाइल पिक्चर, स्टेटस अपडेट या स्टोरीज नहीं देख पाएंगे. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़