Advertisement
trendingPhotos2412448
photoDetails1hindi

साउथ की वो ब्लॉकबस्टर फिल्म.. जिसके हिंदी रीमेक की पीट गई थी रेड; एक ही दिन में पानी हो गए थे करोड़ों रुपये

Disaster Hindi Remake Film Of 2022: वैसे तो साउथ इंडस्ट्री और बॉलीवुड में एक-दूसरे की फिल्मों का रीमेक बनाना आम बात है. हर दूसरी फिल्म किसी न किसी साउथ या बॉलीवुड की रीमेक होती है, लेकिन बॉलीवुड ज्यादातर रीमेक फिल्में बनाने लगा है. हालांकि, उनमें कुछ फिल्में ऐसी होती है, जो बॉक्स ऑफिस पर ओरिजिनल फिल्म के मुकाबले जबरदस्त कमाई करती हैं और बड़ी हिट हो जाती है, लेकिन कुछ फिल्में ऐसी होती हैं, जिनको बनाया बहुत शिद्दत के साथ जाता है, लेकिन वो एक झटके में बड़ी फ्लॉप साबित होती है. आज हम आपको एक ऐसी ही महंगी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसको दो साल पहले रिलीज किया गया था और ये बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी.

सबसे बड़ी डिजास्टर हिंदी रीमेक फिल्म

1/5
सबसे बड़ी डिजास्टर हिंदी रीमेक फिल्म

हिट फिल्मों का रीमेक बनाकर मेकर्स खूब पैसा कमाते हैं. फिर चाहे वो बॉलीवुड हो या साउथ सिनेमा. इंडियन सिनेमा में ऐसा कई बार देखने को मिला है. साउथ और बॉलीवुड दोनों ही एक-दूसरे की फिल्मों का रीमेक बनाते हैं. लेकिन हर बार ये जरूरी नहीं कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट ही साबित हो. कई बार फिल्म के साथ-साथ उसमें मेहनत करने वाले लोगों को भी असफलता का मुंह देखना पड़ता है. खासकर तब जब उनको उस फिल्म से वैसी ही उम्मीदे होती हैं, जैसे ओरिजिनल फिल्म हिट होती है. ऐसी ही एक फिल्म ये भी है. 

दो साल पहले 2022 में हुई थी रिलीज

2/5
दो साल पहले 2022 में हुई थी रिलीज

हम यहां जिस फिल्म के बारे में बता करने जा रहे हैं वो एक बड़े बजट की रीमेक फिल्म है, जिसका बॉक्स ऑफिस पर कुछ ऐसा हाल हुआ, जिसकी किसी ने उम्मीद ही नहीं की थी. ये फिल्म थी शाहिद कपूर की 'जर्सी'. जो साल 2022 में रिलीज हुई थी. ये एक स्पोर्ट्स-ड्रामा फिल्म थी. इस फिल्म में शाहिद कपूर के साथ पहली बार बड़े पर्दे पर मृणाल ठाकुर नजर आई थीं. साथ ही फिल्म में पंकज कपूर भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे. फिल्म को क्रिटिक्स के अच्छे रिव्यू मिले थे, लेकिन बॉक्स ऑफिस ये बड़ी डिजास्टर साबित हुई. 

बॉक्स ऑफिस पर पीट गई ये फिल्म

3/5
बॉक्स ऑफिस पर पीट गई ये फिल्म

2022 में रिलीज हुई शाहिद कपूर की 'जर्सी' असल में तेलुगू फिल्म 'जर्सी' (2019) का हिंदी रीमेक थी, जिसमें नानी ने मुख्य भूमिका निभाई थी. उस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता हासिल की थी. फिल्म का निर्देशन गौतम तिन्नानुरी ने किया था. इसी वजह से मेकर्स ने इसका हिंदी रीमेक बनाने का फैसला किया था, जिसके लिए शाहिद कपूर को चुना गया था. इस फिल्म का निर्देशन भी गौतम तिन्नानुरी ने ही किया था, लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई और अपनी लागत भी नहीं निकाल पाई.

बड़े बजट की बड़ी डिजास्टर हुई साबित

4/5
बड़े बजट की बड़ी डिजास्टर हुई साबित

शाहिद कपूर की ये फिल्म 'जर्सी' 2020 में ही तैयार हो गई थी, लेकिन इसे रिलीज होने में काफी समय लग गया. कोरोना महामारी और क्लैश के चलते फिल्म की रिलीज डेट बार-बार टलती रही. आखिरकार, ये फिल्म 2022 को सिनेमाघरों में आई, लेकिन अपना कमाल नहीं दिखा पाई. इस फिल्म को मेकर्स ने काफी बड़े बजट में बनाया था, जो लगभग 95 करोड़ रुपये बताया जाता है. लेकिन रिलीज के बाद ये फिल्म अपनी लागत भी नहीं निकाल पाई. फिल्म वर्ल्डवाइड सिर्फ 30 करोड़ रुपये का बिजनेस कर पाई थी. 

साउथ की फिल्म 'जर्सी'

5/5
साउथ की फिल्म 'जर्सी'

अगर शाहिद कपूर की फिल्म की ओरिजिनल फिल्म 'जर्सी' की बात करें तो ये फिल्म साल 2019 रिलीज हुई थी, जिसे गौतम तिन्ननुरी ने लिखा और डायरेक्ट किया था. इस फिल्म का प्रोडक्शन सूर्यदेवरा नागा वामसी ने सीथारा एंटरटेनमेंट के तहत किया गया था. फिल्म में नानी और श्रद्धा श्रीनाथ के साथ रोनित कामरा, सत्यराज, हरीश कल्याण, सानुशा, संपत राज और विश्वंत दुद्दुम्पुडी जैसे दमदार साउथ कलाकार नजर आए थे. विकिपीडिया के मुताबिक, 25 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 48 करोड़ की कमाई की थी.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़