Advertisement
trendingPhotos2150105
photoDetails1hindi

TMC Candidates list: रॉक कॉन्सर्ट या टिकट ऐलान का मंच... ये तो ममता से ज्यादा अभिषेक बनर्जी वाली TMC!

TMC Candidates list LS Polls: लोकसभा चुनाव के लिए आज जब टीएमसी ने उम्मीदवारों का ऐलान किया तो नजारा देखते ही बन रहा था. टीएमसी का मेगा इवेंट किसी रॉक बैंड के म्यूजिक कॉन्सर्ट से कम नहीं लग रहा था.

1/8

लोकसभा चुनाव के लिए आज जब टीएमसी ने उम्मीदवारों का ऐलान किया तो नजारा देखते ही बन रहा था. टीएमसी का मेगा इवेंट किसी रॉक बैंड के म्यूजिक कॉन्सर्ट से कम नहीं लग रहा था. विशाल मंच पर जब सीएम ममता अपने भतीजे अभिषेक के साथ पहुंचीं तो भीड़ ने हूटिंग भी की. गौर करने वाली बात यह भी रही कि टीएमसी के इवेंट में ममता से ज्यादा अभिषेक ही दिखे. या यूं कह लीजिए कि इस इवेंट में टीएमसी ममता से ज्यादा अभिषेक की लग रही थी.

2/8

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव सिर्फ और सिर्फ टीएमसी बनाम भाजपा होने जा रहा है. बंगाल में भाजपा के निशाने पर ममता बनर्जी की पार्टी है. टीएमसी भी चुनावी सभाओं में सिर्फ भाजपा पर हमले कर रही है.

3/8

ममता बनर्जी ने आज टिकटों के ऐलान के साथ यह भी स्पष्ट कर दिया कि पार्टी बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी. ममता के इवेंट में इंडिया गठबंधन जैसा कुछ भी नहीं दिखा. टीएमसी के टिकट ऐलान कार्यक्रम में कई सितारे भी पहुंचे. टीएमसी ने राज्य की सभी 42 लोकसभा सीट के लिए पार्टी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की.

4/8

पार्टी ने सात सांसदों को टिकट नहीं दिया है और कुछ नये चेहरों को मैदान में उतारा है जिनमें पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान का नाम भी शामिल है. अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को असानसोल से फिर से चुनाव मैदान में उतारा गया है. बसीरहाट लोकसभा सीट से पार्टी ने पूर्व सांसद हाजी नुरुल इस्लाम को मैदान में उतारा है और यहां से सांसद नुसरत जहां को टिकट नहीं मिला. हाल ही में चर्चा में रहा संदेशखालि इसी लोकसभा क्षेत्र में स्थित है.

5/8

पार्टी ने 23 सांसदों में से 16 पर भरोसा जताया है. तृणमूल कांग्रेस ने सात मौजूदा सांसदों को टिकट नहीं दिया है जिनमें बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह भी शामिल हैं जो दो साल पहले भाजपा छोड़कर सत्तारूढ़ दल में शामिल हो गये थे. नए चेहरों में 12 महिला और 26 पुरुष हैं. दो मंत्रियों -पार्थ भौमिक और बिप्लब मित्रा- सहित नौ विधायकों को लोकसभा का टिकट दिया गया है.

6/8

पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को बहरामपुर लोकसभा सीट से नामांकित किया गया है, जो ऐतिहासिक रूप से राज्य कांग्रेस प्रमुख और पांच बार के सांसद अधीर रंजन चौधरी का गढ़ है. महुआ मोइत्रा को कृष्णानगर सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है.

7/8

पार्टी ने अनुभवी नेताओं और नए लोगों के बीच संतुलन बनाये रखा है. तीन बार के सांसद सुदीप बंदोपाध्याय, सौगत रॉय, सताब्दी रॉय, कल्याण बनर्जी और काकोली घोष दस्तीदार को क्रमश: उतर कोलकाता, दमदम, बीरभूम, सेरामपुर एवं बारासात से दोबारा टिकट दिया गया है. पार्टी ने सायोनी घोष, देबांगशु भट्टाचार्य, गोपाल लामा, विधायक जून मालिया, बापी हलदर और अभिनेत्री रचना बनर्जी जैसे नए चेहरों को भी चुनावी मैदान में उातारा है.

8/8

इसके अलावा, सुजाता मंडल खान को उनके पूर्व पति और मौजूदा भाजपा सांसद सौमित्र खान के खिलाफ बिष्णुपुर सीट से मैदान में उतारा गया है. भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी प्रसून बनर्जी को मालदा उत्तर सीट से मैदान में उतारा गया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़