Advertisement
trendingPhotos2332722
photoDetails1hindi

गोली की रफ्तार से 152 किलो से 57 किलो कम कर डाला वजन! शादी से पहले दिखने लगी 'हुस्न की परी'

Turkey Surgery Influencer: तुर्की में सर्जरी कराने की शौकीन एक मां ने वजन कम करवाया, लेकिन अभी भी उसे लोग ताना मारते हैं. वह एक "प्लस साइज ब्राइड्समेड" से "टीनी ब्राइड" (बहुत दुबली दुल्हन) बन गई हैं, लेकिन फिर भी उसके शरीर को लेकर लोग ताने मारते रहते हैं.

 

वेट कम करने के लिए ऑपरेशन

1/5
वेट कम करने के लिए ऑपरेशन

चेस्टर की रहने वाली 31 वर्षीय लॉरेन इवांस अपने वजन को लेकर ज्यादातर जिंदगी परेशान रहीं और अक्सर इस वजह से उन्हें ताने मारे जाते थे. आखिरकार उन्होंने मोटापा कम करने के लिए ऑपरेशन करवाने का फैसला लिया क्योंकि उन्हें 30 साल की उम्र में भी मोटी दिखने का डर था.

 

करीब-करीब 100 किलो वजन कम

2/5
करीब-करीब 100 किलो वजन कम

लेकिन वजन कम करने का ये लॉरेन का इकलौता कारण नहीं था. कुछ ही महीनों में उनका वजन 152 किलो से घटकर 57 किलो रह गया. एक फोटो देखने के बाद उन्हें अपने कपड़ों का साइज कम करने की सख्त जरूरत महसूस हुई. उस फोटो में वो 26 साइज की ब्राइड्समेड बनी हुई थीं.

 

पेट का 80 प्रतिशत हिस्सा गायब

3/5
पेट का 80 प्रतिशत हिस्सा गायब

लॉरेन नहीं चाहती थीं कि अपनी ही शादी के कपड़े उन्हें ना आएं. इस वजह से लॉरेन ने गैस्ट्रिक स्लीव ऑपरेशन के लिए £2,300 (करीब ढाई लाख) जमा किए. इस ऑपरेशन में पेट का 80% हिस्सा निकाल दिया जाता है.

 

जिंदगी बदलने वाला ऑपरेशन

4/5
जिंदगी बदलने वाला ऑपरेशन

ये जिंदगी बदलने वाला ऑपरेशन कराने के लिए वो तुर्की चली गईं. डेली स्टार को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू देते हुए लॉरेन ने बताया, "ब्राइड्समेड के तौर पर मेरा साइज 26 था. मेरा खुद पर कोई भरोसा नहीं था. मैं मानसिक रूप से बहुत परेशान थी और काफी निराश थी और अब मेरी शादी का ड्रेस साइज 10 है. मेरी आंखों में सिर्फ फिजिकल चेंज को देखकर ही नहीं, बल्कि मानसिक बदलाव को देखकर भी आंसू आ गए. मेरी जिंदगी पूरी तरह से बदल चुकी है."

 

ऑपरेशन में खर्च किए कितने

5/5
ऑपरेशन में खर्च किए कितने

लॉरेन ने अब तक तुर्की में इलाज पर £20,000 (करीब 21 लाख 60 हजार) खर्च कर दिए हैं. वो अपनी होने वाली पत्नी हन्ना के साथ वहां IVF इलाज कराने के लिए नवंबर में वापस जाने वाली हैं. उन्होंने अभी तक आठ अलग-अलग इलाज करवाए हैं - जिनमें असफल ब्रेस्ट इम्प्लांट सर्जरी और बहुत बड़े दांतों जैसे विनियर्स लगवाना शामिल है. लॉरेन ने अपनी इस पूरी यात्रा को इंस्टाग्राम और टिकटॉक पर दिखाया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़