Advertisement
trendingPhotos2310340
photoDetails1hindi

बारिश में बम बना TV! छूते ही लग सकता है बिजली का झटका, इन 5 बातों को गांठ बांध लें

TV Blast Common Mistakes: दिल्ली सहित कई राज्यों में जोरदार बारिश हो रही है. इस सीजन में इलेक्ट्रिक आइटम्स को संभलकर इस्तेमाल करना चाहिए. इस मौसम में टीवी, फ्रिज जैसी चीजों के खराब होने का डर रहता है. मॉनसून में एक छोटी सी गलती भी बहुत भारी पड़ सकती है. अगर बारिश में आपका टीवी लगातार चलता है तो थोड़ा ध्यान से इस्तेमाल करना चाहिए. हम आपको ऐसे उपाय बता दे रहे हैं, जिससे आप बारिश के दौरान अपने टीवी को बचा सकत हैं.

 

TV Blast Common Mistakes: वायरिंग चेक करते रहें

1/5
TV Blast Common Mistakes: वायरिंग चेक करते रहें

बारिश के दौरान अक्सर वायरिंग की प्रोब्लम आती है. टीवी का इस्तेमाल करने से पहले वायरिंग जरूर चेक कर लें. ऐसे में किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. वो आपको सही गाइड करेगा.

TV Blast Common Mistakes: नमी से बचाएं

2/5
TV Blast Common Mistakes: नमी से बचाएं

बारिश के दौरान खिड़कियों को अच्छे से बंद कर दे. अगर आप खिड़कियां खोल देते हैं तो अंदर नमी आ सकती है. ऐसे में टीवी खराब हो सकता है.

TV Blast Common Mistakes: वोल्टेज चेक करें

3/5
TV Blast Common Mistakes:  वोल्टेज चेक करें

बारिश के दौरान वोल्टेज कम या ज्यादा होता रहता है. ऐसे में स्विच और वोल्टेज पर नजर रखनी चाहिए. जरा सी गड़बड़ी टीवी को खराब कर सकता है. अगर आप इससे बचना चाहते हैं तो यूपीएस का इस्तेमाल कर सकते हैं.

TV Blast Common Mistakes: हाथ रखें सूखा

4/5
TV Blast Common Mistakes:  हाथ रखें सूखा

बारिश के दौरान ध्यान रखें कि हाथ गीले न हों. अगर आप गीले हाथों से टीवी को छूते हैं तो शॉक लग सकता है. हो सकता है कि कोई टीवी पार्ट भी खराब हो जाए.

TV Blast Common Mistakes: स्विच ऑफ करें

5/5
TV Blast Common Mistakes: स्विच ऑफ करें

अक्सर लोग रिमोट से टीवी को बंद कर देते हैं. लेकिन बता दें, ऐसे में टीवी ऑन ही रहता है. बारिश के मौसम में ऐसा करना खतरनाक हो सकता है. आप हमेशा ही पूरी तरह से टीवी को स्विच ऑफ करें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़